Home देश-विदेश अवैध इमिग्रेशन नेटवर्क का सरगना कौन? फ्रांस से वापस भेजे गए गुजरात...

अवैध इमिग्रेशन नेटवर्क का सरगना कौन? फ्रांस से वापस भेजे गए गुजरात के यात्रियों से CID ने की पूछताछ

3

निकारागुआ जाने वाले विमान में सवार गुजरात के कम से कम 20 यात्रियों से पुलिस ने राज्य से संचालित एक संदिग्ध अवैध इमिग्रेशन नेटवर्क का पता लगाने के लिए पूछताछ की है. इस विमान को फ्रांस से वापस भेज दिया गया था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही. निकारागुआ जाने वाले विमान एयरबस ए340 को मानव तस्करी के संदेह में चार दिनों के लिए फ्रांस में रोक दिया गया था. इस विमान में 276 यात्री सवार थे. यह विमान 26 दिसंबर को तड़के मुंबई में उतरा.

क्या अमेरिका में अवैध रूप से घुसने का था इरादा
राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, उन यात्रियों में गुजरात के कम से कम 60 लोग शामिल थे, जो पहले ही राज्य में अपने मूल स्थानों पर पहुंच चुके हैं. अधिकारी ने कहा कि विभाग यह पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ कर रहा है कि निकारागुआ पहुंचने के बाद क्या उनका अमेरिका में अवैध रूप से घुसने का कोई इरादा था.

एजेंट का पता लगाने की हो रही कोशिश
अपर पुलिस महानिदेशक, सीआईडी-अपराध और रेलवे, एस. पी. राजकुमार ने कहा, ‘‘उन्हें फ्रांस से वापस भेज दिया गया. ऐसी अफवाह थी कि निकारागुआ में उतरने के बाद उन्होंने अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने की योजना बनाई थी. अपने बयानों में उन्होंने हमें बताया कि वे वहां पर्यटक के रूप में जा रहे थे. हम यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि उनकी यात्रा के पीछे कौन एजेंट थे.’’ उन्होंने बताया कि वापस आए 60 लोगों में से करीब 20 से एजेंसी पहले ही पूछताछ कर चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here