Home देश-विदेश राजस्थान में डबल इंजन की सरकार: सीएम भजनलाल ने मंत्रिमंडल के गठन...

राजस्थान में डबल इंजन की सरकार: सीएम भजनलाल ने मंत्रिमंडल के गठन से पहले ले डाले ये 5 बड़े फैसले, देखें सूची

3

राजस्थान में आज भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का गठन होने जा रहा है. राजस्थान में सत्ता बदलते ही सूबे की नई भजनलाल सरकार एक्शन मोड में आ गई थी. भजनलाल सरकार ने मंत्रिमंडल के गठन से पहले पांच ऐसे बड़े वादों को पूरा कर देने का ऐलान कर दिया था जो उसने सत्ता में आने से पहले जनता से किए थे. अब मंत्रिमंडल से गठन के बाद सरकार के कामकाज में और तेजी आने की संभावनाएं हैं. बीजेपी सरकार जनता को स्वच्छ सुशासन देने का वादा करके सत्ता में आई है.

राजस्थान की सत्ता के सिंहासन पर काबिज होने के बाद बीजेपी की भजनलाल सरकार ने ताबड़तोड़ बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए थे. सीएम भजनलाल ने सत्ता संभालते ही कई बड़े फैसले कर डाले. ये वो बड़े मामले हैं जिनको लेकर बीजेपी कांग्रेस सरकार के समय उसके खिलाफ आक्रमक मोड में रहती थी. सरकार की ओर से ताबड़तोड़ लिए गए इन बड़े फैसलों से बीजेपी को उम्मीद है कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा के चुनाव में जनता पर इसका सीधा प्रभाव पड़ेगा.

सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने लिए ये 5 बड़े फैसले
01 – पेपरलीक मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन
02 – संगठित अपराधों के उन्मूलन के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फॉर्स का गठन
03 – उज्जवला योजना के तहत 1 जनवरी से 450 रुपये में गैस सिलेंडर
04 – आयुष्मान भारत योजना के तहत आमजन को 25 लाख रुपये तक के फ्री इलाज की सुविधा का ऐलान
05 – ईआरसीपी योजना को अमली जामा पहनाने की की शुरुआत

बहरहाल भाजपा ने विधानसभा चुनाव के समय उठाए गए मुद्दों का सत्ता में आते ही समाधान कर यह साबित करने की कोशिश की है कि डबल इंजन की सरकार जनता के कामकाज को लेकर कितना चिंतित है. बीजेपी की कोशिश है कि जनता को गुड गर्वेन्स को फील करे ताकि उसके पक्ष में बना हुआ माहौल लोकसभा चुनाव तक यूं ही बना रहे. अब सबकी नजरें नए मंत्रिमंडल के चहेरों और उनके दिए जाने वाले पोर्टफोलियों पर टिकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here