Home देश-विदेश ‘पूरे शहर में होंगे धमाके…’ धमकी भरे कॉल के बाद मुंबई में...

‘पूरे शहर में होंगे धमाके…’ धमकी भरे कॉल के बाद मुंबई में हड़कंप, अलर्ट पर पुलिस

4

नए साल की लोगों की तैयारी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने भी कड़ा बंदोबस्त लगाया है. ऐसे में बीती शाम मुंबई पुलिस को धमकी भरा फोन कॉल आया है. कॉलर ने दावा किया कि मुंबई में धमाके होंगे और इतना कहकर फोन कट कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कॉल के बाद सभी पुलिस स्टेशन और क्राइम यूनिट्स को अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस ने बताया की यह कॉल कल शाम 6 बजे के करीब आया. इसके बाद पुलिस ने कई जगह जांच भी की पर अभी तक कुछ संदेहास्पद चीज नहीं मिली है.

मुम्बई पुलिस कंट्रोल फिलहाल कॉलर का पता लगा रही है की आखिर उसने इस तरह का कॉल क्यों किया? बता दें कि मुंबई में नए साल की पूर्व संध्या पर किसी भी तरह की घटना को रोकने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) और त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) के कर्मियों सहित 15 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, दादर, बांद्रा, बैंडस्टैंड, जुहू, मध व मार्वे के समुद्री तटों और उन जगहों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा, जहां 31 दिसंबर को बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं. उन्होंने बताया कि सुरक्षा इंतजाम के हिस्से के रूप में 22 पुलिस उपायुक्तों, 45 सहायक आयुक्तों, 2051 अधिकारियों और 11, 500 सिपाहियों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया जाएगा.

नए साल की पूर्व संध्या पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर है और मुख्य सड़कों व महत्वपूर्ण स्थानों पर जांच चौकियां स्थापित की जाएंगी. अधिकारी ने बताया कि छेड़छाड़ करने वालों, हंगामा करने वालों और अवैध शराब व मादक पदार्थों की बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here