Home देश-विदेश NIA का बड़ा एक्शन, ISIS की नापाक हरकत का पर्दाफाश, 24 साल...

NIA का बड़ा एक्शन, ISIS की नापाक हरकत का पर्दाफाश, 24 साल के ताबिश को बनाया मास्टरमाइंड

2

देश में आतंकवाद के खिलाफ लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. इस बीच आतंकवाद की एक नई साजिश को लेकर NIA ने बड़ा खुलासा किया है. मुंबई के भायखला इलाका का रहने वाले 24 साल ताबिश कश्मीर में ISIS का जाल फैलाने की कोशिश में था. ताबिश नसीर सिद्दकी कश्मीरी नौजवानों को ISIS में भर्ती करने की कोशिश में था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ताबिश ने कश्मीर जा कर 10 दिनों तक कश्मीर में रेकी भी की थी. इसकी पूरी रिपोर्ट उसने सीरिया भेजी थी. इस मामले में NIA ने बड़ा खुलासा यह किया है कि ISIS से जुड़े आतंकियों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया था जिसका नाम यूनिटी ऑफ मुस्लिम था.

जांच के दौरान पता चला कि सभी को अकेले हमला करने की ट्रेनिंग दी गई थी. इस ट्रेनिंग को DIY नाम दिया गया था, DIY का मतलब डू इट योरसेल्फ था. इसे लेकर मुंबई से सटे ठाणे में एक राजधानी भी बना लिया था. इस आतंक की राजधानी का नाम उन्होंने अल-शाम दिया था.

बता दें कि इससे पहले आतंकवादी मामले में SIA ने जम्मू में एक पुलिसवाले के घर पर छापा मारा था. आतंकवाद को लेकर राज्य जांच एजेंसी जम्मू में कई स्थानों पर छापेमारी की. ये छापेमारी आतंकी वित्तपोषण और हवाला लेनदेन से जुड़े मामले के सिलसिले में की गई है. सूत्रों ने बताया कि सतवारी पुलिस थाने के तहत बेलिचराना इलाके में इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में SIA की एक टीम एक पुलिसकर्मी के आवास पर तलाशी लेने पहुंची थी. मालूम हो कि राज्य जांच एजेंसी जम्मू-कश्मीर पुलिस की आतंक जांच इकाई है जो आतंकी अपराधों के करीब सौ मामलों की जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here