Home kolkata कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: संदीप घोष को अभी चैन कहां… पहले CBI...

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: संदीप घोष को अभी चैन कहां… पहले CBI ने रगड़ा और अब ED ने जकड़ा, सुबह-सुबह फिर रेड

5

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में करप्शन कांड को लेकर संदीप घोष की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. अब आरजी कर अस्पताल में भ्रष्टाचार मामले में ईडी ने संदीप घोष घर और कोलकाता में अन्य जगहों पर छापेमारी की है. ईडी की टीम संदीप घोष के पिता, सत्य प्रकाश घोष के घर पर भी तलाशी ले रही है. करप्शन केस में ईडी की यह दूसरी बड़ी रेड है. पिछली छापेमारी में ईडी ने काफी दस्तावेज बरामद किए थे. उन दस्तावेजों के आधार पर ही अब इन लोगों के ठिकानों पर ये रेड्स जारी हैं.

संदीप घोष आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल हैं, जहां 9 अगस्त को एक ट्रेनी लेडी का शव मिला था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि हत्या से पहले ट्रेनी डॉक्टर संग रेप किया गया था. समाचार एजेंसी एनआई के मुताबिक, ईडी की छापेमारी कई इलाकों में भी चल रही है. बताया जा रहा है कि कोलकाता के तीन से चार ठिकानों पर ED छापेमारी जारी है.

फिलहाल, संदीप घोष न्यायिक हिरासत में हैं. 10 सितंबर को संदीप घोष को वित्तीय अनियमितताओं के मामले में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. अदालत ने उनके सुरक्षा कर्मी, अफसर अली, और दो कथित सहयोगियों – चिकित्सा उपकरण विक्रेता, बिप्लब सिंघा, और फार्मेसी दुकान के मालिक, सुमन हजारा- को भी 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

हालांकि, आरोपियों को पहले आठ दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेजा गया था, जिससे जांच एजेंसी को अधिकतम छह दिनों की रिमांड की मांग करने का विकल्प मिल गया था. लेकिन जांचकर्ताओं ने अदालत के समक्ष ऐसी कोई याचिका दायर नहीं की.

आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध के बीच संदीप घोष और अन्य को सीबीआई ने 2 सितंबर को वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में गिरफ्तार किया था. संदीप घोष लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में भी सीबीआई की रडार पर हैं. उनसे सीबीआई ताबड़तोड़ पूछताछ कर चुकी है.