Home जम्‍मू-कश्‍मीर 24 घंटे में सेना ने लिया जवानों की शहादत का बदला, बारामूला...

24 घंटे में सेना ने लिया जवानों की शहादत का बदला, बारामूला में तीन आतंकी ढेर

6

जम्‍मू-कश्‍मीर के बारामूला से शनिवार सुबह एक अच्‍छी खबर आई. सेना के जवानों ने मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया. एक दिन पहले ही किश्‍तवाड़ में सेना को अपने दो जवानों की शहादत देनी पड़ी थी. 24 घंटे के अंदर ही भारतीय सेना ने इस वारदात का बदला लेते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया. अभी भी बारामूला के तपर इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सूत्रों का कहना है कि वहां दो आतंकियों को सेना ने घेरा हुआ है. भारतीय सेना देश के दुश्‍मनों से चुन-चुन कर बदला ले रही है.

इससे पहले शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षा बलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी. कठुआ के खंडारा इलाके में एक ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. इसके बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे किश्‍तवाड़ में सेना के जवानों ने एक दूसरा ऑपरेशन शुरू किया. सेना ने किश्‍तवाड़ के एक इलाके को सूचना के आधार पर घेर लिया था. चारों तरफ से खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी. इस घटना में भारतीय सेना के दो जवान मारे गए थे. साथ ही दो अन्‍य जवानों को भी गोली लगी, जिनका इलाज चल रहा है. अब शनिवार सुबह सेना ने इस शहादत का बदला लेते हुए बारामूला में सूचना के आधार पर तीसरा ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें तीन आतंकी मारे गए.

विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी साजिश
जम्‍मू-कूश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. यह पहला मौका है जब केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव होंगे. ऐसे में आतंकियों के साथ मुठभेड़ से यह साबित होता है कि वो चुनाव से पहले घाटी के अलग-अलग जिलों में वो कुछ बड़ा प्‍लान कर रहे थे. सेना और पुलिस की मुस्‍तैदी के चलते समय रहते उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया गया.