Home क्रिकेट 6 गेंद पर चाहिए थे 8 रन… बल्लेबाज ने 2 गेंद बाकी...

6 गेंद पर चाहिए थे 8 रन… बल्लेबाज ने 2 गेंद बाकी रहते छक्के से दिलाई खिताबी जीत, रिंकू सिंह का सपना साकार

3

मेरठ मावरिक्स ने फाइनल में कानपुर सुपरस्टार्स को 5 विकेट से हराकर पहली बार यूपी टी20 लीग ट्रॉफी अपने नाम कर ली. मेरठ को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन की जरूरत थी. कप्तान माधव कौशिक ने दो गेंद बाकी रहते छक्का जड़कर अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी. मेरठ मावरिक्स पिछली बार फाइनल में हार गई थी. रिंकू सिंह की कप्तानी में मेरठ मावरिक्स ने पॉइंट टेबल में टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ का सफर तय किया था. इसके बाद रिंकू दलीप ट्रॉफी खेलने के लिए टीम का साथ छोड़कर इंडिया बी टीम से जुड़ गए थे. बावजूद इसके मेरठ टीम ने रिंकू की कमी नहीं खलने दी और उनके सपने को साकार किया.

कानपुर सुपरस्टार्स की ओर से रखे गए 191 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेरठ मावरिक्स (MER vs KAN) ने 2 गेंद बाकी रहते 5 विकेट पर 196 रन बनाए. कप्तान माधव कौशिक (Madhav Kaushik) ने 43 गेंदों पर नाबाद 69 रन की पारी खेली जबकि स्वास्तिक चिकारा (Swastik Chikara) 31 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट हुए. दिव्यांश राजपूत ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाए जबकि रितिक वत्स 10 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद लौटे. कानपुर की ओर से तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए.

समीर रिजवी की अर्धशतकीय पारी बेकार
कानपुर सुपरस्टार्स ने पहले बैटिंग करते हुए कप्तान समीर रिज्वी के 36 गेंदों पर 57 और शौर्य सिंह के 23 गेंदों पर 56 रन की मदद से 5 विकेट पर 190 रन बनाए थे. ओपनर शोएब सिद्दीकी 35 रन बनाकर आउट हुए वहीं अंकुर मलिक 26 रन बनाकर नाबाद लौटे. मेरठ मावरिक्स की ओर से यश गर्ग ने 4 ओवर में 47 रन देकर 3 विकेट लिए.  जीशान अंसरी और विशाल चौधरी ने एक एक विकेट लिया.