Home चुनाव कोल्हान का किला फतह करने के लिए पीएम मोदी का दांव, चंपाई...

कोल्हान का किला फतह करने के लिए पीएम मोदी का दांव, चंपाई और सीता सोरेन का जिक्र कर किया बड़ा इशारा

4

झारखंड विधानसभा चुनाव में अब महज कुछ दिनों का समय शेष है. वहीं विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड में मिशन 2024 के लिए सभी दलों ने तैयारी तेज कर दी है. इसी क्रम में बीजेपी झारखंड के कोल्हान में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए लगातार नए-नए दांव खेल रही है. बीजेपी ने जहां बीते दिनों जेएमएम के वरिष्ठ नेता और झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन को भाजपा में शामिल कराया वहीं उनके शामिल होने के महज कुछ दिनों बाद ही झारखंड के जमशेदपुर में पीएम नरेंद्र मोदी का बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया. दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को जमशेदपुर से झारखंड चुनावी प्रचार का शंखनाद कर दिया है. पीएम मोदी ने अपनी चुनावी सभा के दौरान चंपाई सोरेन और सीता सोरेन का जिक्र करते हुए कोल्हान और संधाल के आदिवासियों को बड़ा मैसेज देने की कोशिश की है.

जमशेदपुर के गोपाल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने जेएमएम और हेमंत सरकार पर हमला बोलने के साथ-साथ झारखंड में सरकार बनने के बाद का विजन भी सबके सामने रखने का काम किया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी झारखंड के 3 बड़े दुश्मन हैं. वहीं झारखंड का सबसे बड़ा मुद्दा घुसपैठ है. ये तीनों घुसपैठियों के साथ खड़े हैं. संथाल परगना में आदिवासियों की आबादी तेजी से घट रही है. झारखण्ड के शहर हो या गांव रोहिंग्या और बांग्लादेशी लगातार घुसपैठ कर रहे हैं. जेएमएम और कांग्रेस मजहब के नाम पर वोट बैंक बना रहे हैं. यही समय है इस खतरे को रोकना होगा.

क्या चंपाई सोरेन आदिवासी नहीं थे?

दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस क्या चंपाई सोरेन जी आदिवासी नहीं थें ? क्या वे गरीब परिवार से नहीं आतें? उन्हें किस तरीके से सीएम की कुर्सी से हटाया गया? सीता सोरेन को अपने परिवार ने ही बेदखल किया. इसका जवाब झारखंड का हर आदिवासी देगा. हर माता देंगी. कांग्रेस देश की सबसे भ्रष्ट और बेईमान पार्टी है. पीएम मोदी ने कहा कि झारखण्ड में जमीन की लूट मची हुई है. अब लोग अपनी जमीन पर बोर्ड लगाकर लिखने लगे हैं कि यह जमीन बिकाऊ नहीं है.

बारिश के बीच लोगों सड़कों पर खड़े थे

पीएम ने कहा कि मैंने वायदा किया था की आमने सामने पहुंचकर बात करूंगा और यही कारण है की मैं आज यहां आपके पास पहुंचा हूं. पीएम ने कहा कि भारी बारिश के बीच भी लोग सड़को पर खड़े थे. पार्टी का झंडा लेकर खड़े थे और ये प्यार अदभुत था. रुकावट कितनी भी बड़ी हो लेकिन कोई रुकावट मुझे रोक नही कर सकती. मैं आपके दर्शन के बिना वापस नहीं जा सकता था और इसलिए यहां  पहुंचा हूं. उन्होंने कहा कि झारखंड त्याग और बलिदान की धरती है. झारखंड की इस महान धरती को प्रणाम करता हूं. कर्मा पूजा के बीच मुझे कई बड़ी सौगात राज्य को देने का मौका मिला जिसे लेकर मैं सबो को धन्यवाद देता हूं.

पीएम मोदी ने लोगों को दिया धन्यवाद

वंदे भारत लोगो को आधुनिक सुविधा के साथ हाई स्पीड के सफर का आनंद मिलेगा. आज झारखंड के हजारों गरीबों को पीएम आवास योजना के जरिए पक्के घर भी दिए गए. इनमे ज्यादातर घर माताओं और बहनों के नाम पर है. कर्मा पूजा के दिन बहने अपने भाई की लंबी उम्र की कामना करती हैं. ऐसे में इस भाई ने बहनों को सौगात देने का काम किया है. लोकसभा चुनाव के दौरान भी आप सबों का आशीर्वाद मिला था. इसके लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं.

सिपाही भर्ती में मौत मामले पर पीएम मोदी का बड़ा बयान 

इस दौरान पीएम मोदी ने झारखंड उत्पाद सिपाही भर्ती में अभ्यर्थियों की मौत पर कहा कि झारखंड में परीक्षाओं के नाम पर उत्पाद सिपाही भर्ती में 15 लोगों की जान चली गई. यह सब सरकार की गलत व्यवस्था के कारण हुआ है. पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों की जिंदगी गई है. उन्हे श्रद्धांजलि देता हूं. और वायदा करता है जब कुछ ही महीनों बाद झारखंड में एनडीए की सरकार बनेगी तो पूरे मामले की जांच होगी और हर जिम्मेवार पर कानूनी शिकंजा कसा जाएगा.

21 सितंबर को झारखंड पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह

बता दें, झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के दौरान कोल्हान प्रमंडल में भाजपा बुरी तरह पिछड़ गई थी. यहां की 14 सीटों पर पार्टी का खाता तक नहीं खुल पाया था. तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास भी अपनी परंपरागत सीट पर पराजित हो गए थे. इस बार इस प्रमंडल में बढ़त लेने के लिए बीजेपी मजबूत किलाबंदी में जुटी हुई है. इसके लिए पार्टी की ओर से कई सीनियर लीडर का कार्यक्रम झारखंड में कराया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 सितंबर को झारखंड के लाखों लोगों को आवास और वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी. वहीं अब गृह मंत्री अमित शाह भी 21 सितंबर को झारखंड पहुंचने वाले हैं.