Home देश अडानी ग्रुप ने समूह के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने वालों को दी...

अडानी ग्रुप ने समूह के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने वालों को दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

7

देश के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति गौतम अडानी की अडानी समूह (Adani Group) ने केन्या में समूह की उपस्ठिति को लेकर फेक न्यूज  फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. समूह ने अपने बयान में कहा, ना तो समूह ने और ना उसकी किसी कंपनी ने या सब्सिडियरी ने केन्या से जुड़े मामलों को लेकर कोई प्रेस रिलीज जारी किया है.

16 सितंबर 2024 को अडानी समूह के प्रवक्ता ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा, कुछ निहित स्वार्थी तत्व दुर्भावनापूर्ण इरादे से केन्या में हमारी उपस्थिति को लेकर कई फर्जी प्रेस रिलीज सर्कुलेट कर रहे हैं जिसमें ‘अडानी समूह ने निराधार आरोपों और धमकियों की निंदा की’ शीर्षक के साथ जारी प्रेस रिलीज भी शामिल है. अडानी समूह ने अपने बयान में कहा, हम ये स्पष्ट करना चाहते हैं अडानी ग्रुप या उसकी कंपनी या किसी सब्सिडियरी वे केन्या को लेकर कोई प्रेस रिलीज जारी नहीं किया है.

अडानी ग्रुप के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा, हम इस छल-कपट की कड़ी निंदा करते हैं और सभी से अनुरोध करते हैं कि वे इन फर्जी धोखाधड़ी वाली रिलीज पर ध्यान ना दें. बयान में कंपनी ने कहा, ऐसी झूठी बातें फैलाने में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. अडानी ग्रुप ने, मीडिया और प्रभावशाली लोगों से अनुरोध किया है कि अडानी समूह पर किसी भी लेख या समाचार को प्रकाशित करने से पहले तथ्यों और स्रोतों का सत्यापन कर लें.

सोशल मीडिया में 10 सितंबर, 2024 को जारी किया गया फर्जी प्रेस रिलीज वायरल यूजर्स के बीच वायरल हो रहा था जिसमें अडानी समूह के हवाले से ये लिखा था कि कंपनी केन्या में उन सभी सरकारी शेयरहोल्डर्स के नामों का खुलासा कर देगी जो उसके निवेश से लाभान्वित हुए हैं. साथ ही उनके नामों को सार्वजानिक कर देगी जिन्हें घूस दी गई है. लेकिन अडानी समूह के प्रवक्ता ने इस लेटर को फर्जी करार देते हुए कहा कि गलत मकसद के साथ इस फेक लेटर को सर्कुलेट किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here