Home देश लालू-तेजस्‍वी हाज‍िर हों… जमीन के बदले नौकरी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट...

लालू-तेजस्‍वी हाज‍िर हों… जमीन के बदले नौकरी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने भेजा समन

3

इस वक्त लैंड फॉर जॉब मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल लैंड फॉर जॉब घोटाले में लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव को समन भेजा है.

जानकारी के अनुसार कोर्ट ने सभी 8 आरोपियों को समन भेजा है. बता दें, ED ने 6 अगस्त को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी. इस मामले में तेजस्वी यादव और लालू यादव समेत कुल 11 लोगों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल हुई थी, जिनमें में से तीन आरोपी की मौत हो चुकी है. बता दें, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव, तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को 7 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है.

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि आरोप के अनुसार, रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद ने भारतीय रेलवे के 11 जोन में ग्रुप डी की बहालियों में भ्रष्टाचार किया था और लोगों की जमीनें और फ्लैट लेकर उन्हें रेलवे में नौकरी दी थी. इस मामले की सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसी जांच कर रही है. जांच में यह बात सामने आई है कि लालू ने अपने और अपने परिवार के लोगों के नाम पर इन जमीनों की रजिस्ट्री कराई थी. इस केस में सीबीआई और ईडी ने इस मामले में लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, दूसरी बेटी हेमा यादव, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत कई लोगों को आरोपी बनाया है.

जमानत पर हैं ये नेता

जानकारी के अनुसार ED और CBI ने इस मामले में भोला यादव और अमित कात्याल के अलावा लालू यादव, तेजस्वी, राबड़ी मीसा सभी जमानत पर हैं. केस की सुनवाई दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में चल रही है. अब इस मामले में ईडी की चार्जशीट को लेकर जदयू ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. तेजस्वी यादव, लालू यादव समेत अन्य आरोपियों पर ED की चार्जशीट को लेकर जदयू के वरिष्ठ मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि जांच एजेंसियों का काम है जांच करना और वो कर रही है. ये तो कानूनी प्रक्रिया है और ये तो चलती रहती है. इस पर हम लोग क्या कह सकते हैं.