Home देश-विदेश ‘कोई याचिका लेकर ना आ जाए…’ सुप्रीम कोर्ट को लेकर PM मोदी...

‘कोई याचिका लेकर ना आ जाए…’ सुप्रीम कोर्ट को लेकर PM मोदी ने क्यों कही यह बात

1

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उच्चतम न्यायालय के हीरक जयंती समारोह का रविवार को उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ‘उच्चतम न्यायालय ने भारत के जीवंत लोकतंत्र को लगातार मजबूत किया है.’ शीर्ष अदालत की स्थापना के 75वें वर्ष पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह बात कही है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि उच्चतम न्यायालय ने निजी अधिकारों, अभिव्यक्ति की आजादी पर अनेक अहम फैसले दिए जिससे देश के सामाजिक-राजनीतिक परिवेश को नई दिशा मिली. आज बनाए जा रहे कानून आगे आने वाले वक्त में भारत को मजबूत करेंगे.

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आगे कहा ‘सुप्रीम कोर्ट ने भारत के जीवंत लोकतंत्र को मजबूत किया है. दो दिन पहले भारत के संविधान ने अपने 75 वर्ष में प्रवेश किया है. आज भारत के सुप्रीम कोर्ट के भी 75वें वर्ष का शुभारंभ हुआ है. इस ऐतिहासिक अवसर पर आप सभी के बीच आना अपने आप में सुखद है. मैं आप सभी न्यायविदों को इस अवसर पर अपनी शुभकामनाएं देता हूं.’ ‘मैं वर्तमान सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग में आप सभी को आ रही दिक्कतों से भी अवगत हूं. पिछले सप्ताह ही सरकार ने सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स विस्तार के लिए 800 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है. बस अब आपलोगों के पास कोई संसद भवन की तरह कोई याचिका लेकर ना आ जाए कि फिजूल खर्ची हो रही है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here