Home देश-विदेश BMW कार, 36 लाख कैश और… सीएम हेमंत सोरेन के घर से...

BMW कार, 36 लाख कैश और… सीएम हेमंत सोरेन के घर से क्या-क्या जब्त करके ले गई ED

1

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली वाले बंगले पर तलाशी के दौरान सोमवार रात 2 बीएमडब्ल्यू (BMW) कार, कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और 36 लाख रुपये नकद जब्त किए है. सूत्रों के मुताबिक, सीएम हेमंत सोरेन के इस घर पर जब ईडी की टीम पहुंची तो वह वहां नहीं थे और उनसे अब तक संपर्क नहीं हो पाया है.

दरअसल झारखंड के कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के लिए ईडी के अधिकारी सोमवार सुबह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंचे थे. चूंकि सोरेन अपने घर पर नहीं मिले तो ईडी अधिकारियों ने 13 घंटे तक बाहर डेरा डाले रखा, इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली.

सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय के दलों ने दिन भर की कार्रवाई के दौरान लगभग 36 लाख रुपये नकद, हरियाणा के नंबर प्लेट वाली ‘बेनामी’ बीएमडब्ल्यू कार के अलावा कुछ ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेज जब्त किए. जांच एजेंसी से जुड़े सूत्र के मुताबिक, हेमंत सोरेन की कार से 36 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई है.

48 साल के सीएम सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय को सूचित किया था कि वह बुधवार को दोपहर एक बजे अपने आवास पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हैं. उधर रांची में, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के एक पदाधिकारी ने बताया कि झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को राज्य की राजधानी से बाहर नहीं जाने और राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक बैठक में भाग लेने को कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here