Home देश-विदेश ये 3 शेयर करा सकते हैं 30 फीसदी तक का घाटा, पैसा...

ये 3 शेयर करा सकते हैं 30 फीसदी तक का घाटा, पैसा लगाने से पहले सोच लें 10 बार

4

शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं तो इन 3 शेयरों से तुरंत दूरी बना लें. अगर इनमें पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. घरेलू ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने जिन तीन शेयरों को लेकर चेतावनी दी है वह हैं- इंडियन होटल्स, एप्टस वैल्यू हाउसिंग फाइनेंस इंडिया और क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी. ब्रोकरेज को लगता है कि ये शेयर अपने मौजूदा लेवल से 30 फीसदी तक नीचे जा सकते हैं.

आपको बता दें कि इनमें से 2 शेयर मंगलवार को ग्रीन जोन में बंद हुए हैं. आइए इन शेयरों के बारे में थोड़ा सा विस्तार से जानते हैं.

इंडियन होटल्स
टाटा ग्रुप की हॉस्पिटैलिटी कंपनी इंडियन होटल्स को दिसंबर 2023 तिमाही में 1960 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला है. जो वार्षिक आधार पर 16 फीसदी से अधिक की बढ़त है. कंपनी का एबटिडा मार्जिन भी बढ़ा है. कंपनी ने कुल 200 होटल खोल दिए हैं और 2027 तक इनकी संख्या को बढ़ाकर 280 करना लक्ष्य है. मजबूत ग्रोथ के बावजूद इसके शेयर नीचे जा सकते हैं. इसकी वजह यह है कि पिछले साल ये शेयर 59 फीसदी चढ़ा था. यही कारण है कि ब्रोकरेज ने इसका टारगेट प्राइस मौजूदा कीमत से 10 फीसदी घटाकर 456 रुपये कर दिया है.

एप्टस वैल्यू हाउसिंग
कंपनी की सालाना ग्रोथ 28 फीसदी रही है. इसका ऑपरेटिंग एक्सपेंडिचपर भी सुधरा है. हालांकि, कॉम्पिटीशन बढ़ने के साथ-साथ सामान्य से अधिक रिस्क एडजेस्टेड मार्जिन के चलते इसकी लोन ग्रोथ और मुनाफे में गिरावट आ सकती है. इसलिए ब्रोकरेज ने इसका टारगेट प्राइस मौजूदा कीमत से 25 फीसदी गिराकर 280 रुपये कर दिया है.

क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी
ब्रोकरेज ने इसकी सेल रेटिंग को बरकरार रखा है. लेकिन इसका टारगेट प्राइस 980 रुपये पर फिक्स कर दिया है. यह इसके मौजूदा प्राइस 1405 रुपये से 30 फीसदी कम है. आज यह बीएसई पर 0.36 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here