Home देश-विदेश आज 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र बांटेंगे PM मोदी, कर्मयोगी भवन...

आज 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र बांटेंगे PM मोदी, कर्मयोगी भवन की रखेंगे आधारशिला

2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 12 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती एक लाख से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी एकीकृत परिसर कर्मयोगी भवन के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे. बता दें कि यह परिसर मिशन कर्मयोगी के विभिन्न स्तंभों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा.

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी 12 फरवरी को सुबह 10:30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए एक लाख से अधिक नवनियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. यह रोजगार मेला देश भर में 47 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा.

किन मंत्रालयों में मिलेगी नियुक्ति
मालूम हो कि नई भर्तियां राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय, परिवार कल्याण, जनजातीय कार्य मंत्रालय और रेल मंत्रालय जैसे विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में की गई हैं. वहीं राज्य तथा केंद्र शासित प्रदेश सरकारें इस पहल का समर्थन कर रही हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान में आगे कहा गया है कि रोजगार मेला देश में रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. मेले से रोजगार सृजन को बढ़ावा मिलने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए लाभकारी अवसर मिलने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here