Home देश-विदेश 52-वीक हाई पर पहुंचा सरकारी कंपनी का शेयर, एक साल में पैसे...

52-वीक हाई पर पहुंचा सरकारी कंपनी का शेयर, एक साल में पैसे डबल, ब्रोकरेज पर अब भी इसका जादू बरकरार

3

सरकारी कपंनियों के स्‍टॉक्‍स में पिछले काफी दिनों से तेजी जारी है. कई सरकारी स्‍टॉक्‍स ने तो निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न पिछले 12 महीनों में दिया है. एक साल में तगड़ा मुनाफा देने वाली कंपनियों में एनटीपीसी का नाम भी शामिल है. सालभर में पैसा दोगुना करने वाले एनटीपीसी के मल्‍टीबैगर शेयर (NTPC Share) पर ब्रोकरेज भी बुलिश है. ब्रोकरेज मॉर्गन स्‍टेनली का कहना है कि एनटीपीसी शेयर की तेजी पर अभी ब्रेक नहीं लगने वाले और आने वाले समय में यह शेयर निवेशकों को मोटा मुनाफा देगा. ऐसी ही राय ब्रोकरेज हाउस ICICI Direct की है.

NTPC का स्टॉक ने पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को एनएसई पर अपना एक साल का उच्‍चतम स्‍तर, 342.95 रुपये को छुआ. हालांकि, 52-वीक हाई पर पहुंचने के बाद यह शेयर बाद में थोड़ा टूटकर 337.40 रुपये पर बंद हुआ. एनटीपीसी शेयर का 52-वीक लो 165.60 रुपये है. इस तरह एक साल में इस शेयर की कीमत दोगुनी हो चुकी है.

ब्रोकरेज हाउसेस भी NTPC को लेकर बुलिश बने हुए हैं. मॉर्गन स्‍टेनली (Morgan Stanley) की ओर से NTPC के टार्गेट को अपग्रेड किया गया है. Morgan Stanley ने NTPC पर ओवरवेट कॉल देते हुए टारगेट प्राइज को भी अपग्रेड किया है. इसके साथ ही ब्रोकरेज ने NTPC पर 390 रुपये प्रति शेयर का टार्गेट दिया गया है.

ब्रोकरेज हाउस ICICI Direct ने पावर पीएसयू स्‍टॉक NTPC को लॉन्‍ग टर्म के लिए चुना है. ब्रोकरेज का मानना है कि कंपनी की कैपेसिटी लगातार बढ़ रही है. यह मजबूत स्थिति में है.ICICI डायरेक्‍ट ने NTPC पर खरीदारी की सलाह दी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 400 रुपये रखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here