Home देश-विदेश किसान आंदोलन ने बढ़ाया दिल्लीवालों का सिरदर्द, गाजीपुर बॉर्डर पर लगा लंबा...

किसान आंदोलन ने बढ़ाया दिल्लीवालों का सिरदर्द, गाजीपुर बॉर्डर पर लगा लंबा जाम, पुलिस बोली- इन रास्तों से बचें

1

पंजाब से हजारों प्रदर्शकारी किसान आज एक बार फिर दिल्ली कूच के लिए तैयार हैं. किसानों का यह ‘दिल्ली चलो’ मार्च अभी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर दूर शंभू बॉर्डर पर ही रुका है, लेकिन इसने दिल्लीवालों का सिरदर्द एक बार फिर बढ़ा दिया है. किसानों के ताज़ा ऐलान के बाद दिल्ली पुलिस ने शहर के सारे बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.

किसानों के ‘दिल्ली कूच’ को लेकर अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर नाकेबंदी की है. पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर फ्लाईओवर के नीचे से दिल्ली आने वाले सभी रूट बंद कर दिए हैं, जिसकी वजह से गाजीपुर-यूपी बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है. बुधवार सुबह यूपी से दिल्ली की तरफ आने वाले लोग जाम की वजह से घंटों फंसे रहे.

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवायजरी
उधर दिल्ली पुलिस ने इस किसान आंदोलन के मद्देनजर लोगों को जाम की परेशानी से बचाने के लिए ट्रैफिक एडवायजरी जारी की है. पुलिस एडवायजरी में कहा गया है, ’21 फरवरी को, विशेष यातायात व्यवस्था के कारण कृपया आईपी फ्लाईओवर से ए-प्वाइंट की ओर जानें आईपी मार्ग के दोनों कैरिजवे और इसके विपरीत आईटीओ चौक, डीडीयू मार्ग, बीएसजेड मार्ग, जेएलएन मार्ग, शांति वन क्रॉसिंग और राजघाट क्रॉसिंग की ओर जाने वाले रास्ते से 0930 बजे से 1130 बजे तक बचें.’

बता दें कि फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी को लेकर केंद्र के साथ चार दौर की वार्ता विफल होने के बाद प्रदर्शनकारी किसान पंजाब-हरियाणा सीमा पर दो स्थानों से बुधवार को फिर से अपना मार्च शुरू करने के लिए तैयार हैं. प्रदर्शनकारी किसान अब भी राष्ट्रीय राजधानी से 200 किलोमीटर से ज्यादा दूर हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह सुनिश्चित करने के लिए अभ्यास किया कि राष्ट्रीय राजधानी में उन्हें प्रवेश करने से रोकने के लिए लगाये गए बैरिकेड्स को पार नहीं किया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here