Home देश-विदेश ट्रेन में खाने की सप्लाई के लिए IRCTC ने Swiggy से किया...

ट्रेन में खाने की सप्लाई के लिए IRCTC ने Swiggy से किया करार, इन 4 स्टेशनों पर जल्द शुरू होगी सर्विस

2

भारतीय रेलवे का उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) ने ई-कैटरिंग पोर्टल के माध्यम से यात्रियों के प्री-ऑर्डर खाने की डिलीवरी के लिए स्विगी (Swiggy) के साथ करार किया है. शुरू में यह सुविधा 4 रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध होगी.

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में आईआरसीटीसी कहा कि उसने फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी फूड्स की पेरेंट कंपनी बंडल टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता किया है. समझौते के तहत पहले चरण में बेंगलुरु, भुवनेश्वर, विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशनों पर प्री-ऑर्डर मील की डिलिवरी की सुविधा जल्द शुरू की जाएगी.
Zomato के साथ पहले ही हो चुका है करार
यह कोई पहली बार नहीं है, जब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशनने जब किसी फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म के साथ समझौता किया है. इससे पहले अक्टूबर 2023 में आईआरसीटीसी ने जोमैटो (Zomato) के साथ करार किया था.

क्या काम करती है आईआरसीटीसी
गौरतलब है कि आईआरसीटीसी भारतीय रेलवे की खानपान और टिकटिंग आर्म है, जो ट्रेनों में फूड सर्विसेज मैनेज करती है और ऑनलाइन टिकट बुकिंग सर्विसेज प्रदान करती है.

IRCTC ई-कैटरिंग पोर्टल से कैसे करें ऑर्डर
आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए साल 2014 में ई-कैटरिंग सेवाएं शुरू की थीं ताकि यात्री पसंदीदा भोजन ऑर्डर कर सकें. यह ऑर्डर ट्रेनों में यात्रा करते समय किया जा सकता है और इसे संबंधित रेलवे स्टेशन पर अपनी सीटों पर पहुंचाया जा सकता है. यह ऑर्डर आप आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.ecatering.irctc.co.in के जरिए कर सकते हैं. इसके अलावा रेलयात्रीफूड आन ट्रैक ऐप के जरिए ऑर्डर कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here