Home देश-विदेश जल संकट के बीच इस शहर के लोगों ने IPL मैच को...

जल संकट के बीच इस शहर के लोगों ने IPL मैच को दूसरी जगह ट्रांसफर करने छेड़ा अभियान

1

गर्मी ने अभी ठीक से पांव जमाया नहीं है, उसके पहले ही भारत के आईटी हब बेंगलुरु में जल संकट गहरा गया है. हालात देखते हुए जहां एक ओर बीडब्ल्यूएसएसबी ने गैर-जरूरी कामों के लिए पानी के उपयोग पर प्रतिबंध लगाते हुए उल्लंघन किए जाने पर जुर्माने का प्रावधान किया है, वहीं दूसरी ओर शहर में आईपीएल मैच आयोजित नहीं करने के लिए लोगों ने अभियान छेड़ दिया है

शहर में पेयजल किल्लत से आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में रोज-रोज की दिक्कतों को झेलते हुए तंग आ चुके लोग अपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी पीड़ा निकाल रहे हैं. कुछ यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों, खास तौर से X पर #CancelIPL अभियान छेड़ रखा है. यह समय के साथ अपनी गति पकड़ रहा है.

मॉल-सिनेमा हॉल को केवल पेयजल

बीडब्ल्यूएसएसबी ने बेंगलुरु जल आपूर्ति एवं सीवरेज अधिनियम 1964 की धारा 33 और 34 के तहत सात मार्च को जारी आदेश में शहर में वाहनों की सफाई, इमारतों और सड़कों के निर्माण, मनोरंजक गतिविधियों या फव्वारे जैसी सजावट के लिए पेयजल के उपयोग पर रोक लगा दी है. इसके साथ मॉल और सिनेमा हॉल को केवल पीने के लिए पेयजल का उपयोग करने की अनुमति दी गई है.

इस्तेमाल पर लगेगा जुर्माना

बीडब्ल्यूएसएसबी ने कहा कि इस आदेश का पहली बार उल्लंघन किए जाने पर 5,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा और दोबारा उल्लंघन करने पर 5,000 रुपए जुर्माना के साथ 500 रुपए प्रतिदिन का अतिरिक्त जुर्माना लगाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here