Home देश-विदेश डंपिंग ग्राउंड में लगी आग अब तक बेकाबू, बुझाने में जुटीं दमकल...

डंपिंग ग्राउंड में लगी आग अब तक बेकाबू, बुझाने में जुटीं दमकल की 35 गाड़ियां, लोगों का घुट रहा दम

2

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-32 में हॉर्टिकल्चर के डंपिंग ग्राउंड में अचानक भीषण आग लग गई. आग 25 मार्च की शाम लगभग 6 बजे लगी थी. उसके बाद से ही अभी तक फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. आपको बता दें कि ये आग सूखे पत्तों, पौधों और घास में लगी हुई है, जिस पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के कई कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस आग को पूरी तरह बुझाने में अभी तकरीबन 2 से 3 दिन का समय और लगने की उम्मीद है.

नोएडा के सेक्टर-32 स्थित वेब सिटी प्रोजेक्ट के पीछे कूडे के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड की 35 से ज्यादा गाड़ियां पूरी रात लगी रहीं, लेकिन सुबह हवा चलने के कारण आग वापस भड़क उठी, जिसके बाद फायरकर्मी उसे बुझाने में जुटे हुए हैं.

चीफ फायर अधिकारी के अनुसार, आग पर पूरी तरह काबू पाने में दो से तीन दिन तक का समय लग सकता है. आग से निकलने वाली जहरीली गैस और पॉल्यूशन के कारण आसपास और आसपास के इलाकों के लोगों को सांस लेने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर लोगों को वाहन चलाने में भी परेशानी हो रही है.

आग लगने से हुये पॉल्यूशन की वजह से निठारी, सेक्टर-29, सेक्टर-32, सेक्टर-34 सेक्टर-35, मोरना गांव के लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है. सेक्टर-35 स्थित एक बड़ा हॉस्पिटल भी इस प्रदूषण की चपेट में आ गया है. गौरतलब है, कि पिछले साल भी इसी मैदान में भीषण आग लग गई थी. उस समय आग बुझाने में करीब एक हफ्ते का समय लगा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here