Home देश-विदेश फर्जीवाड़े का पर्दाफाश पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल हुआऔर एक कंपनी रजिस्टर...

फर्जीवाड़े का पर्दाफाश पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल हुआऔर एक कंपनी रजिस्टर कर इतनी बड़ी राशि का लेनदेन किया

3

मध्य प्रदेश में एक छात्र के नाम पर हो रहे बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हुआ है. कॉलेज में पढ़ने वाले लड़के को इनकम टैक्स विभाग की ओर से एक नोटिस मिला जिसे देखकर उसके होश उड़ गए. दरअसल, उस लड़के अकाउंट से 46 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ था और उसे इस बात की जानकारी तक नहीं थी. पीड़ित का कहना है कि उसे इस बात की जानकारी ही तब हुई जब उसे इनकम टैक्स विभाग की ओर से नोटिस प्राप्त हुआ.

आयकर और जीएसटी विभाग ने उसे बताया कि उसके नाम पर मुंबई और दिल्ली में 2 कंपनियां चल रही हैं. इन्हीं कपनियों से जुड़े कामों के लिए यह ट्रांजेक्शन हुई हैं. इतना ही नहीं, हैरान करने वाली बात यह है कि ये कंपनियां 2021 से चल रही है. पीड़ित लड़के का नाम प्रमोद कुमार दंडोतिया है. प्रमोद ने बताया कि उसके पैन कार्ड किसी ने गलत इस्तेमाल किया है और उसे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ये कैसे हुआ है.

पीड़ित ने क्या कहा?
प्रमोद कुमार ने बताया कि वह ग्वालियर के एक कॉलेज में पढ़ाई करते हैं. उन्हें इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग की ओर से नोटिस मिला कि उनके नाम पर दिल्ली और मुंबई में एक कंपनी रजिस्टर है जो 2021 से चल रही है. बकौलस प्रमोद, “मुझे नहीं पता कि मेरे पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल कैसे किया गया और कैसे यह लेनदेन हुआ. उन्होंने यह भी बताया कि वह आयकर विभाग के पास अपनी शिकायत लेकर गए जिसका कोई लाभ नहीं हुआ. इसके बाद वह पुलिस के पास गए वहां भी उन्हें कोई मदद नहीं मिली.

पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे
उन्होंने बताया कि वह 29 मार्च को पुलिस अधीक्षक के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचे. जहां उन्हें कुछ राहत मिली. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) शियाज के एम ने एनआई को बताया कि एक युवक का आवेदन मिला है. उन्होंने कहा कि युवक के खाते से 46 करोड़ से अधिक का लेनदेन किया गया है और इस संबंध में डॉक्यूमेंट्स की जांच की जा रही है. बकौल अतिरिक्त अधीक्षक, पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल हुआ है और एक कंपनी रजिस्टर कर इतनी बड़ी राशि का लेनदेन किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here