Home देश-विदेश कोरोना काल में कौड़ियों के भाव मिल रहा था ये शेयर, 10,000...

कोरोना काल में कौड़ियों के भाव मिल रहा था ये शेयर, 10,000 लगाने वाला भी बना लखपति, सीधे 18 गुना बढ़ा पैसा

11

Multibagger Shares: शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट करने वाले निवेशक हमेशा बेहतर रिटर्न के लिए मल्टीबैगर शेयरों की तलाश में रहते हैं. बीसीएल इंडस्ट्रीज के शेयर उन्हीं मल्टीबैगर स्टॉक्स में से एक हैं जिन्होंने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है.कोरोना काल के दौरान मार्च 2020 में यह शेयर गिरकर 3.12 रुपये के स्तर पर आ गया था. लेकिन, अब इसका भाव बढ़कर ₹58.50 तक जा पहुंचा है. पिछले साढ़े 3 वर्षों में इस शेयर ने निवेशकों को 1800 फीसदी का रिटर्न दिया है.

बीसीएल इंडस्ट्रीज के शेयर शुक्रवार को एनएसई पर ₹58.50 के स्तर पर बंद हुए. इंट्रा डे में यह शेयर करीब 7 फीसदी चढ़ गया और इस मल्टीबैगर एफएमसीजी स्टॉक ने एक नया लाइफ-टाइम हाई बनाया. खास बात है कि पिछले 5 दिनों में बीसीएल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों ने करीब 14 फीसदी तक रिटर्न डिलीवर किया है.

इतना ही नहीं पिछले एक महीने में यह मल्टीबैगर स्टॉक ₹52.13 के स्तर से बढ़कर ₹59.40 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है. इस अवधि में स्टॉक ने 10 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया. वहीं, पिछले 6 महीनों में इस शेयर में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

पिछले एक साल में BCL इंडस्ट्रीज के शेयरों में लगभग 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. हालाँकि, पिछले 5 वर्षों में यह मल्टीबैगर स्टॉक 450 प्रतिशत तक बढ़ गया है. यानी इस शेयर ने महज 5 वर्षों में निवेशकों का पैसा करीब-करीब दोगुना कर दिया है. अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 5 साल पहले 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसे साढ़े 4 लाख रुपये रिटर्न मिलता और निवेश की कुल कीमत साढ़े 5 लाख रुपये हो जाती.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here