Home देश-विदेश Microsoft ज्वाइन करेंगे सैम ऑल्टमैन, Elon Musk ने कसा तंज, कहा- अब...

Microsoft ज्वाइन करेंगे सैम ऑल्टमैन, Elon Musk ने कसा तंज, कहा- अब उन्हें Teams का यूज करना होगा

8

एआई बेस्ड चैटबॉट चैटजीपीटी (ChatGPT) बनाने वाली कंपनी ओपन एआई (Open AI) ने हाल ही में अपने सीईओ सैम ऑल्टमैन (Sam Altman) को निकाल दिया है. अब दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के चेयरमैन और सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) ने यह सूचना दी है कि ऑल्टमैन माइक्रोसॉफ्ट के साथ जुड़ रहे हैं. इस पर अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने तंज कसा है.

सत्य नडेला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “माइक्रोसॉफ्ट ओपनआई के साथ साझेदारी को लेकर प्रतिबद्ध है. उसे अपने प्रोडक्ट रोडमैप भरोसा है. कंपनी ओपनएआई के नए सीईओ इम्मेट शीयर और नए नेतृत्व को जानने और उनके साथ काम करने को उत्साहित है. मैं यह जानकारी देते हुए बहुत उत्साहित हूं कि ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन अपने सहकर्मियों के साथ माइक्रोसॉफ्ट ज्‍वाइन कर रहे हैं, जहां वे एक नई एडवांस्ड एआई टीम की अगुवाई करेंगे. इसके लिए कंपनी उन्हें जरूरी संसाधन मुहैया कराएगी.” सत्य नडेला की पोस्ट को शेयर करते हुए सैम ऑल्टमैन ने एक्स पर लिखा, “द मिशन कंटीन्यू.”

मस्क ने सोमवार को ऑल्टमैन और ब्रॉकमैन की नियुक्ति की घोषणा करने वाली नडेला के पोस्ट का जवाब देते हुए कहा, “अब उन्हें टीम्स का यूज करना होगा!” बता दें कि मस्क माइक्रोसॉफ्ट टीम्स का जिक्र कर रहे थे, जो माइक्रोसॉफ्ट द्वारा डेवलप बिजनेस कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म है.

ओपनएआई की पार्टनरशिप तो माइक्रोसॉफ्ट के साथ!
बता दें कि ओपनएआई के को-फाउंडर ग्रेग ब्रॉकमैन ने अपने पोस्ट में बताया था कि उन्हें और सैम को गूगल मीट की वीडियो कॉल पर निकाल दिया गया. इस पोस्ट पर एलन मस्क की ओर से प्रतिक्रिया आई कि ओपनएआई की पार्टनरशिप तो माइक्रोसॉफ्ट के साथ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here