Home देश-विदेश मस्क हैं कि मानते नहीं! अब यहूदियों पर ट्वीट कर बुरे फंसे,...

मस्क हैं कि मानते नहीं! अब यहूदियों पर ट्वीट कर बुरे फंसे, बैठे-बिठाए 6 अरब रुपये का कर लिया नुकसान, जानिए कैसे?

5

अरबपति अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में जब से ट्विटर का अधिग्रहण किया है तब से वह अपने कई फैसलों को लेकर सुर्खियों में रहे. आए दिन वह X पर ट्वीट के जरिए यूजर्स से इंटरेक्ट होते हैं. लेकिन, इस बार एक ट्वीट उन्हें महंगा पड़ गया है. इसके चलते एलन मस्की की कंपनी X को साल के आखिरी तक 75 मिलियन डॉलर यानी 6 अरब रुपये से ज्यादा का नुकसान हो सकता है.

दरअसल न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क की सोशल मीडिया कंपनी X को इस साल के अंत तक एड रेवेन्यू में 75 मिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है, क्योंकि कई प्रमुख ब्रांड्स अपने मार्केटिंग अभियान रोक रहे हैं. दरअसल यह सब एलन मस्क के एक पोस्ट के चलते हुआ है.

भारी पड़ा यहूदी विरोध पोस्ट का समर्थन
दरअसल पिछले सप्ताह एलन मस्क ने एक यहूदी विरोधी पोस्ट का समर्थन किया था. इससे मस्क पर यहूदी विरोध को बढ़ावा देने का आरोप लगा. इसके बाद वॉल्ट डिज़नी और वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी समेत कई कंपनियों ने X को दिए जाने वाले अपने विज्ञापन रोक दिए हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हफ्ते एयरबीएनबी, अमेजन, कोका कोला और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों के 200 से ज्यादा एड यूनिट रोक दी गई है.

फिलहाल कंपनी का 1.1 करोड़ डॉलर का रेवेन्यू खतरे में है. हालांकि, यह आंकड़ा बढ़ या घट भी सकता है क्योंकि खबरें हैं कि कुछ कंपनियां जिन्होंने एक्स पर अपनी मार्केटिंग रोक दी है, वह वापसी कर सकती हैं. हालांकि, इस पूरी रिपोर्ट पर कंपनी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here