Home देश-विदेश SBI के करोड़ों ग्राहक ध्यान दें! 26 नवंबर को डाउन रहेगी UPI...

SBI के करोड़ों ग्राहक ध्यान दें! 26 नवंबर को डाउन रहेगी UPI सर्विस, जानिए आपके पास क्या होंगे विकल्प?

6

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल, एसबीआई (SBI) की एक जरूरी सर्विस बंद रहने वाली है. स्टेट बैंक ने जानकारी दी है कि उसकी यूपीआई सर्विसेज (SBI UPI) 26 नवंबर, 2023 को कुछ वक्त के लिए बंद रहेगी क्योंकि उसकी टेक्नोलॉजी में बैंक कुछ अपग्रेडेशन कर रहा है.

एसबीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा, ”हम 26 नवंबर 2023 की रात 00.30 बजे से लेकर 3.00 बजे बीच यूपीआई में कुछ टेक्नोलॉजी अपग्रेड कर रहे हैं. ऐसे में इस अवधि के दौरान यूपीआई के अलावा इंटरनेट बैंकिंग सर्विसेज, योनो योनो लाइट और एटीएम की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी.”

यूपीआई सर्विस बाधित होने के दौरान ये होंगे विकल्प
जो लोग इस समय सीमा के दौरान रविवार (26 नवंबर) को अपने एसबीआई अकाउंट के जरिए ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते हैं, वे इंटरनेट बैंकिंग और एसबीआई के ऑनलाइन बैंकिंग एप्लिकेशन योनो जैसे वैकल्पिक तरीकों का सहारा ले सकते हैं

44 करोड़ ग्राहक होंगे प्रभावित
यूपीआई सर्विसेज में व्यवधान से एसबीआई के 44 करोड़ से अधिक ग्राहक प्रभावित होंगे. एसबीआई वर्तमान में अपनी यूपीआई सर्विसेज को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि क्विक ट्रांजैक्शन के मामले में इसका सक्सेस रेट कम होने का इतिहास रहा है.

समय-समय पर होता रहता है टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन का काम
गौरतलब है कि एसबीआई पहली बार ऐसा नहीं कर रहा है. बैंक की ओर से टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन का काम समय-समय पर होता रहता है. इस दौरान कुछ ट्रांजैक्शन फंसने या कैंसल होने की दिक्कत होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here