Home देश-विदेश 47,000 करोड़ की सरकारी डील और पावर कंपनी के शेयरों में दौड़...

47,000 करोड़ की सरकारी डील और पावर कंपनी के शेयरों में दौड़ गई बिजली, पैसा लगाने वाले मालामाल

3

टोरेंट पावर के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली. एनएसई पर कंपनी के शेयर करीब 13 फीसदी के उछाल के साथ 1071 से ऊपर निकल गए. हालांकि, खबर लिखे जाने तक ये करीब 8 फीसदी चढ़कर 1019 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं. टोरेंट पावर के शेयरों में तेजी की वजह गुजरात सरकार के साथ बड़ा समझौता है.

टोरेंट पावर ने नवीकरणीय ऊर्जा, हरित हाइड्रोजन और बिजली वितरण में 47,350 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए गुजरात सरकार के साथ चार समझौते किए हैं. कंपनी की ओर से बुधवार को देर रात जारी एक बयान के अनुसार, टोरेंट समूह की कंपनी टोरेंट पावर लिमिटेड ने वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण के तहत गुजरात सरकार के साथ चार गैर-बाध्यकारी समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं.

कंपनी का बयान
गांधीनगर में टोरेंट पावर और गुजरात ऊर्जा विकास एजेंसी (जीईडीए) के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए. टोरेंट समूह के चेयरमैन समीर मेहता ने बयान में कहा, ‘‘टोरेंट पावर अपने भविष्य के निवेश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नवीकरणीय उत्पादन, पंप भंडारण पनबिजली परियोजनाओं, हरित हाइड्रोजन/हरित अमोनिया उत्पादन तथा बिजली वितरण की प्रमुख राष्ट्रीय प्राथमिकताओं में लगाने का इरादा रखता.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here