Home देश-विदेश इंडिगो से हवाई सफर करना हुआ सस्ता! दिल्ली, मुंबई, पटना और लखनऊ...

इंडिगो से हवाई सफर करना हुआ सस्ता! दिल्ली, मुंबई, पटना और लखनऊ जाने के लिए अब नहीं सोचें…

3

इंडिगो एयरलाइंस में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. इंडिगो में यात्रा करने वाले हवाई यात्रियों को आज से फ्यूल चार्ज नहीं देना पड़ेगा. इंडिगो एयरलाइंस ने फैसला किया है कि घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर अब यात्रियों से फ्यूल चार्ज नहीं वसूला जाएगा. यह नियम आज यानी 4 जनवरी से लागू भी कर दिया गया है. इंडिगो के एयर टिकट खरीदने पर अब 300 से 1000 रुपये तक कम देने पड़ेंगे.

इंडिगो के इस फैसले के बाद हजारों यात्रियों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है. क्योंकि पिछले साल अक्टूबर में इंडिगो ने फ्यूल चार्ज वसूलना शुरू किया था. अब यात्रा करने वाले उन यात्रियों को 300 से 1000 रुपये कम देने पड़ेंगे. ऐसे में दिल्ली, लखनऊ, पटना, मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद, अयोध्या और वाराणसी सहित देश के सभी शहरों की यात्रा आप कम कीमत पर कर सकेंगे.

इंडिगो ने फ्यूल चार्ज वसूलना बंद किया
पिछले साल अक्टूबर महीने से एविएशन टर्बाइन फ्यूल की लगातार बढ़ रही कीमतों के कारण इंडिगो ने फ्यूल चार्ज वसूलना शुरू किया था. इस फैसले को लेकर काफी हंगामा भी मचा था. बता दें कि एटीएफ किसी एयरलाइन के ऑपरेटिंग खर्च का एक बड़ा हिस्सा होता है. एटीएफ बढ़ जाने से लागत बढ़ जाती है. ऐसे में इंडिगो इस फैसले के बाद अब यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.
इंडिगो से यात्रा करना सस्ता हुआ

ऐसे में फ्यूल चार्ज हटने के बाद इंडिगो की पटना, मुंबई, कोलकाता, लखनऊ और वाराणसी सहित अन्य शहरों की इंडिगो की फ्लाइट 300 से 1000 रुपये तक सस्ती हो जाएगी. बता दें कि अक्टूबर में फ्यूल चार्ज लगाने के बाद हवाई टिकटों के दाम 300 से 1000 रुपये तक बढ़ गए थे. अभी तक फ्यूल चार्ज के तौर पर इंडिगो यात्रियों से 300 से 1000 रुपये तक वसूल रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here