Home देश ’20 सीटें और मिलती तो…’ खड़गे की ये कैसी धमकी? BJP का...

’20 सीटें और मिलती तो…’ खड़गे की ये कैसी धमकी? BJP का पलटवार, कांग्रेस को बताया तानाशाह

5

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आलोचना की है. उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि 20 सीटें और जीत जाते तो 400 पार का नारा लगाने वाले जेल में होते. खड़गे की इस बयान के बाद सियासी हलचल पैदा हो गई है. हालांकि BJP ने उनके बयान पर पलटवार किया है. BJP ने खड़गे के बयान पर कहा है कि कांग्रेस (आई) का जन्म तानाशाही की मानसिकता के साथ हुआ था.

खड़गे ने आगे कहा कि यह लोग ईडी और सीबीआई से हमें डराते हैं, लेकिन इंडी गठबंधन और समर्थक उनसे डरने वाले नहीं हैं. पार्टी समर्थकों को एक साथ खड़ा होना होगा और हमें एक-दूसरे पर आरोप लगाने से बचना चाहिए. उन्होंने लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा- ‘कहां गए 400 पार वाले? वो (भाजपा) 240 सीट पर सिमट गए. अगर हमें (विपक्ष को) 20 सीटें और आ जातीं तो ये सारे लोग जेल में होते. ये लोग जेल में रहने के लायक हैं.’

खड़गे ने कहा- ‘भाजपा भाषण तो बहुत देती है, लेकिन काम और कथनी में बहुत अंतर होता है. भाजपा चाहे जितनी कोशिश कर ले, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का गठबंधन कमजोर नहीं होगा. हमने संसद में अपनी ताकत दिखाई है. हम उसी ताकत के साथ आगे बढ़ेंगे.’ अब कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान पर BJP ने हमला बोला है.

खड़गे के बयान पर BJP का पलटवार
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि ‘कांग्रेस (आई) का जन्म तानाशाही की मानसिकता के साथ हुआ था. अगर उन्हें चुनावों में 20 और सीटें मिल जातीं, तो वे संभवतः देश पर एक और आपातकाल लगा देते. उनका दृष्टिकोण और विचारधारा लगातार लोकतांत्रिक मूल्यों को कमज़ोर करने में लगी हुई है. पार्टी का इतिहास और कार्य लोकतंत्र विरोधी सोच को दर्शाते हैं, जहां सत्ता और नियंत्रण लोगों की इच्छा और कल्याण पर हावी हो जाते हैं.’

वहीं BJP नेता आरपी सिंह ने कहा कि वह अपने नेताओं की चिंता करें जो बेल पर बाहर हैं, इनको लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है सच यह है की देश की जनता ने उनको तीसरी बार विपक्ष में बैठाया है , अगले 20-24 साल उन्हें अभी वहीं बैठना है.