Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में फिर एक्टिव होगा मानसून, बस्तर, सुकमा में बारिश का अलर्ट,...

छत्तीसगढ़ में फिर एक्टिव होगा मानसून, बस्तर, सुकमा में बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा रायपुर का मौसम

3

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. कुछ दिनों के ब्रेक के बाद प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ दिनों में प्रदेश में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो सकता है. इसकी वजह से प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. फिलहाल प्रदेश में बारिश की गतिविधियां थोड़ी कम हो गई है. इस वजह से तापमान बढ़ गया है. गर्मी और उमस से लोग काफी परेशान हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में प्रदेश में मानसून की गतिविधियां कम रहेंगी. प्रदेशभर में अब तक औसत से करीब 7 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है.

प्रदेश में बुधवार को सबसे ज्यादा दिन का तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस दंतेवाड़ा में बीजापुर में रहा. तो वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस पेंड्रा में रिकॉर्ड किया गया.

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर छत्तीसगढ़ में कोरिया और मनेंद्रगढ़-चिरमिरी – भरतपुर जिले में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बता दें कि मंगलवार को राजधानी रायपुर में हल्की बारिश हुई, लेकिन उत्तर छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक 22 सितंबर को बस्तर और सुकमा में बारिश हो सकती है.