Home क्रांइम इसकी दिलकश अदा और मासूम चेहरे पर मत जाइए! आपको ठगने में...

इसकी दिलकश अदा और मासूम चेहरे पर मत जाइए! आपको ठगने में माहिर-शातिर है ये महिला, किया है इतना बड़ा कांड

3

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से ठगी की चौंकाने वाली खबर है. यहां पति-पत्नी दुकानदारों को बड़े शातिर तरीके से चूना लगाते थे. दोनों ऑनलाइन पेमेंट के बाद दुकानदारों को ट्रांजेक्शन पेमेंट का फर्जी स्क्रीनशॉट दिखाते थे. दुकानदार भी स्क्रीनशॉट देखकर उनके झांसे में आ जाता था. लेकिन, उसके खाते में पैसे नहीं आते थे. आरोपी महिला अपनी दिलकश अदा और मासूम चेहरा दिखाकर लोगों को झांसे में ले लेती थी. पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से पुलिस को हजारों रुपये का सामान मिला है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दोनों आरोपियों के तार कहां-कहां जुड़े हैं.

पुलिस के मुताबिक, 17 सितंबर को विष्णु प्रसाद साहू नाम का शख्स अचानक सिविल लाइन थाने पहुंचा. उसने पति-पत्नी के खिलाफ लिखित शिकायत दी. उसने शिकायत में बताया, ‘मेरी शाशा स्टोर्स के नाम से कपड़े की दुकान है. 3 सितंबर को प्रिया पांडे और लोकेश सिंह बंजारे मेरी दुकान पर आए. उन्होंने मेरी दुकान से कार्गो पेंट, जींस, टी-शर्ट, शर्ट-पैंट की शॉपिंग की. उन्होंने जब बिल मांगा तो मैंने उन्हें 7300 रुपये का अमाउंट बताया. उन्होंने ऑनलाइन पेमेंट कर दिया. इसके बाद उन्होंने मुझे आश्वस्त करने के लिए डिजीटल पेमेंट का स्क्रीनशॉट भी दिखाया. बाद में मुझे पता चला कि रुपये तो मेरे अकाउंट में आए ही नहीं.’

इस तरह आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
पुलिस ने उसकी शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांग 502/2024 धारा 318(4) बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर लिया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि दोनों आरोपियों ने और भी कई दुकानदारों से इस तरह की ठगी की है. पुलिस के सीनियर अफसरों ने इस मामले को गंभीरता से लिया. उन्होंने सिविल लाइन थाना प्रभारी के नेतृत्व में जांच टीम गठित की. इस टीम ने पूरे शहर में कई लोगों से पूछताछ की. पुलिस ने सारे रास्तों के सीसीटीवी फूटेज खंगाले. इसके साथ-साथ पुलिस ने मुखबिरों को भी काम पर लगा दिया. कुछ दिन पुलिस को आरोपियों की जानकारी मिल गई. पुलिस ने घेराबंदी की और दोनों को पकड़ लिया. पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.