Home देश-विदेश राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद जयपुर बनेगा ऐतिहासिक पलों का...

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद जयपुर बनेगा ऐतिहासिक पलों का साक्षी, दुनिया देखेगी

3

राजस्थान की राजधानी जयपुर एक बार फिर से ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने जा रही है. यह मौका आएगा अयोध्या राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के तीन दिन बाद 25 जनवरी को. इस दिन पीएम नरेन्द्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों जयपुर में रहेंगे. पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति 25 जनवरी को पिंकसिटी घूमेंगे. वे आमेर और हवामहल के साथ कई पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सकते हैं. जयपुर में होने वाले इस वीवीआईपी विजिट को देखते हुए भजनलाल सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों गणतंत्र दिवस पर अतिथि के तौर पर भारत आ रहे हैं. मैक्रों का दिल्ली से जयपुर आगमन प्रस्तावित है. सूत्रों के मुताबिक मैक्रों 25 जनवरी की सुबह 8 बजे जयपुर आएंगे. इस विजिट में फ्रांस सरकार के 2 बड़े विमान जयपुर एयरपोर्ट आएंगे. इनमें एक में प्रेसिडेंट मैक्रों और दूसरे में उनके डेलीगेट्स आएंगे.

उसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी का दोपहर में जयपुर आना प्रस्तावित है. पीएम मोदी यहां मैक्रों को राजस्थानी कल्चर से रू-ब-रू कराएंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों का जयपुर में रोड शो होगा. यह रोड शो 6 किमी लंबा होगा. दोनों वर्ल्ड लीडर खुली जीप में जयपुर निहारेंगे. पीएम मोदी और मैक्रों की यात्रा को देखते हुए राजस्थान बीजेपी के नेताओं को जिम्मेदारियां बांटी जा रही हैं.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी माह की शुरुआत में पीएम नरेन्द्र मोदी तीन दिन के लिए राजस्थान आए थे. पीएम मोदी ने यहां 58वीं डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में शिकरत की थी. उसमें गृहमंत्री अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल भी आए थे. यह पहला मौका था जब देश के किसी पीएम ने जयपुर में पहली बार तीन दिन का स्टे किया था. उस समय भी जयपुर कड़े सुरक्षा घेरे में रहा था. अब एक बार फिर जयपुर कड़े सुरक्षा घेरे में आएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here