Home देश-विदेश मल्लिकार्जुन खड़गे ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, राहुल गांधी की सुरक्षा...

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, राहुल गांधी की सुरक्षा से जुड़ा है मसला

3

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है. दरअसल, असम पुलिस की ओर से राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज किए जाने के कुछ घंटों बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के असम चरण के दौरान पार्टी नेता राहुल गांधी के सामने आने वाले सुरक्षा मुद्दों पर गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने पत्र में अमित शाह से यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की. बता दें कि असम पुलिस ने मंगलवार को गुवाहाटी पुलिस पर हमला करने के लिए भीड़ को उकसाने के आरोप में राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इससे पहले दिन में असम पुलिस ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा को शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी थी, जिससे गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और शहर के बाहरी इलाके में सुरक्षा बैरिकेड हटा दिए.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे अपने पत्र में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ऐसे कई उदाहरण हैं जहां असम पुलिस राहुल गांधी को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने में आनाकानी कर रही है, जो 18 जनवरी को यात्रा के राज्य में प्रवेश करने के बाद से जेड+ सुरक्षा के हकदार हैं. खड़गे ने सिबसागर जिले, लखीमपुर, सोनितपुर और नागांव में ऐसी घटनाओं को सूचीबद्ध किया है, जहां राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर ढील देखी गई.

दरअसल, राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ इस समय असम में है. हिंसा की कथित घटनाएं उस समय हुईं, जब पार्टी समर्थकों और नेताओं ने गुवाहाटी में प्रवेश करने की कोशिश में अवरोधक तोड़ दिए और पुलिसकर्मियों के साथ झड़प की. गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दिगंत बोरा ने बताया कि इस झड़प में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here