Home देश-विदेश ममता ने द‍िया राहुल गांधी को एक और झटका, क्‍या अब 28...

ममता ने द‍िया राहुल गांधी को एक और झटका, क्‍या अब 28 जनवरी से शुरू हो पाएगी भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा?

1

ममता बनर्जी के लोकसभा चुनाव में इंड‍िया गठबंधन के ब‍िना पश्‍च‍िम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने के फैसले के बाद कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी को एक और झटका द‍िया है. पुलिस ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी शहर में 28 जनवरी को राहुल गांधी की सार्वजनिक बैठक की अनुमति देने से इनकार कर दिया है, जो वर्तमान में राज्य से गुजर रही कांग्रेस की न्याय यात्रा रैली का एक हिस्सा है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी के पांच बार लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस ने उस दिन सिलीगुड़ी शहर में कुछ परीक्षाओं का हवाला देते हुए आखिरी समय में अनुमति देने से इनकार कर दिया है. चौधरी ने कहा क‍ि प्रारंभिक कार्यक्रम के पहले शहर में एक रैली थी और उसके बाद राहुल गांधी द्वारा संबोधित की जाने वाली एक सार्वजनिक बैठक थी. चूंकि पुलिस ने अब बैठक की अनुमति देने से इनकार कर दिया है, इसलिए केवल रैली आयोजित की जाएगी.

कांग्रेस नेतृत्व ने पश्चिम बंगाल में न्याय यात्रा रैली आयोजित करने में प्रशासनिक बाधाओं का सामना करने का आरोप लगाया है, जब से यह गुरुवार को कूच बिहार जिले के तुफानगंज उपखंड के तहत बॉक्सिरहाट में राज्य के क्षेत्र में प्रवेश किया. राहुल गांधी के स्वागत के लिए जो मूल मंच बनाया गया था, उसे पुलिस की आपत्ति के बाद तोड़कर एक वैकल्पिक निजी स्थान पर खड़ा करना पड़ा. राज्य कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जिला पुलिस अधिकारियों के आग्रह के बाद जलपाईगुड़ी शहर में न्याय यात्रा के कार्यक्रम को भी कुछ हद तक बदलना होगा.

संयोग से, बुधवार को ही तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में राज्य की सभी 42 सीटों पर अपनी पार्टी के अकेले चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here