Home देश-विदेश अगर आप अपना पहला क्रेडिट कार्ड लेना चाहते हैं तो ये 7...

अगर आप अपना पहला क्रेडिट कार्ड लेना चाहते हैं तो ये 7 कार्ड हैं बेस्ट, छोटी सी सालाना फीस में मिलते हैं कई फायदे

3

अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड  एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड है. इसमें अमेजन प्राइम मेंबर्स को शॉपिंग पर एक्सट्रा रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. यह एक लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड है. कार्ड के लिए कोई ज्वाइनिंग या एनुअल फी नहीं है. अमेजन ऐप या वेबसाइट से इस क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीदारी करने पर प्राइम मेंबर्स के लिए 5 फीसदी और नॉन प्राइम मेंबर्स के लिए 3 फीसदी अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स मिलते हैं. अमेजन पर इस कार्ड के जरिए रिचार्ज और बिल पेमेंट्स करने पर 2 फीसदी अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स मिलते हैं. अमेजन को छोड़कर कहीं दूसरे जगह पेमेंट करने पर 1 फीसदी अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स दिए जाते हैं. हालांकि, फ्यूल, ईएमआई ट्रांजैक्शन और गोल्ड की खरीद पर कोई रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं मिलते हैं.

एसबीआई सिंपलीक्लिक क्रेडिट कार्ड

रिन्यूअल फी 499 रुपये है. हालांकि एक साल में 1 लाख रुपये स्पेंड करने पर रिन्यूअल फी रिवर्स कर दी जाएगी. ज्वाइनिंग फीस का पेमेंट करने पर ग्राहकों को 500 रुपये का अमेजन वाउचर दिया जाता है. Apollo 24×7/BookMyShow/ Cleartrip/ Dominos/ Myntra/ Netmeds/ Swiggy/ Yatra पर किए गए खर्च पर 10X रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलते हैं. अन्य सभी ऑनलाइन स्पेंड पर 5X रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलते हैं. कार्ड के जरिए एक साल में 1 लाख खर्च करने पर Cleartrip / Yatra का 2000 ई-वाउचर मिलता है. इसके अलावा एक साल में 2 लाख खर्च करने पर भी Cleartrip का 2000 ई-वाउचर मिलता है.

स्टैंडर्ड चार्टर्ड ईजमाईट्रिप क्रेडिट कार्ड

ईजमाईट्रिप ऐप/वेबसाइट पर होटल बुक करने पर 20 फीसदी और फ्लाइट बुक करने पर 10 फीसदी इंस्टैंट डिस्काउंट मिलता है. ईजमाईट्रिप के अलावा दूसरे ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म पर इस कार्ड के जरिए टिकट बुक करने पर 10X रिवॉर्ड प्वाइंट्स (रिवार्ड रेट- 2.50 फीसदी) मिलता है. इस कार्ड की एनुअल फीस 350 रुपये है.

स्विगी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड

एक को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड है. इस कार्ड की एनुअल फीस 500 रुपये है. सालाना 2 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करने एनुअल फीस माफ कर दी जाती है. वेलकम बेनिफिट के रूप में कार्डहोल्डर्स को स्विगी वन (Swiggy One) की 3 महीने की मेंबरशिप फ्री मिलेगी. अगर यूजर्स स्विगी के माध्यम से कुछ मंगाते हैं, जैसे फूड डिलीवरी, क्विक ग्रोसरी डिलीवरी, डाइनआउट और अन्य सर्विसेज और इस कार्ड के जरिए पेमेंट करते हैं तो 10 फीसदी कैशबैक मिलेगा. इस कैटेगरी में हर महीने 1500 रुपये कैशबैक राशि तक इसका फायदा मिलेगा.

एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड

एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड है. Airtel Thanks ऐप पर इस क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से ग्राहकों को ज्यादा फायदा होगा. इस कार्ड के जरिए Airtel Thanks App के वाया बिजली, गैस या पानी के बिल पेमेंट्स पर ग्राहकों को 10 फीसदी कैशबैक (अधिकतम 300 रुपये) मिलेगा. एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए Swiggy, Zomato और Bigbasket पर खर्च के मामले में ग्राहक 10 फीसदी कैशबैक पा सकते हैं. इस कार्ड के जरिए Airtel Thanks App पर एयरटेल मोबाइल/डीटीएच रिचार्ज, ब्रॉडबैंड और वाई-फाई पेमेंट पर 25 फीसदी कैशबैक (अधिकतम 300 रुपये) मिलेगा. इस कार्ड की एनुअल फीस 500 रुपये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here