Home देश-विदेश INDIA एलायंस को फिर लगा तगड़ा झटका, नीतीश और ममता के...

INDIA एलायंस को फिर लगा तगड़ा झटका, नीतीश और ममता के बाद यह पार्टी तोड़ने जा रही है नाता!

3

विपक्षी पार्टियों के इंडिया एलायंस को तगड़ा एक और झटका. आम आदमी पार्टी पंजाब के सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करने जा रही है. पार्ची ने संकेत दिया है कि राज्य में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा. पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि आम आदमी पार्टी राज्य की सभी 13 सीटों और चंडीगढ़ की एक सीट पर चुनाव लड़ेगी.

केजरीवाल ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया कि ‘पंजाब में लोगों को किसी भी अच्छे को काम को याद रखना मुश्किल होगा, जो उनके सहयोगी पार्टी ने अपने शासन के दौरान किया था..’ दिल्ली के मुख्यमंत्री का बयान विपक्षी समूह में उथल-पुथल बढ़ाएगा, जो पहले से ही तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की इस घोषणा से परेशान है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी, और अभी भी अपने प्रमुख वास्तुकारों में से एक जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार के भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल होने के नुकसान से उबर नहीं पाई है.

उधर, उत्तर प्रदेश में भी स्थिति स्पष्ट नहीं है, कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट के समझौते हो गए हों. वहीं, जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल के एनडीए के साथ हाथ मिलाने की भी प्रबल अटकलें हैं. जब से केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार ने पूर्व प्रधान मंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा की है तब से ही अटकलें लगाईं जाने लगीं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here