Home देश-विदेश शेयर बाजार में लगातार पांचवें दिन तेजी, सेंसेक्स 280 अंक चढ़ा, निफ्टी...

शेयर बाजार में लगातार पांचवें दिन तेजी, सेंसेक्स 280 अंक चढ़ा, निफ्टी ने बनाया नया शिखर

3

स्थानीय शेयर बाजारों में सोमवार (19 फरवरी) को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही और सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान पर बंद हुए. निफ्टी ने 11 सत्रों के बाद आज फिर से नया शिखर हिट किया. कारोबार के अंत में तीस शेयरों पर आधारित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (Sensex) 281.52 अंक यानी 0.39 फीसदी की बढ़त के साथ 72,708.16 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 81.55 अंक यानी 0.37 फीसदी की तेजी के साथ 22,122.25 के स्तर पर बंद हुआ.

सोमवार के कारोबार में Grasim Industries, Bajaj Finserv, Bajaj Auto, ICICI Bank और Cipla निफ्टी के टॉप गेनर रहे. वहीं Coal India, SBI Life Insurance, L&T, LTIMindtree और HDFC Life निफ्टी के टॉप लूजर रहे.

आईएलएस हॉस्पिटल्स ब्रांड के अंतर्गत अस्पताल संचालित करने वाली जीपीटी हेल्थकेयर लिमिटेड ने आईपीओ के लिए 177-186 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. कंपनी का आईपीओ 22 से 26 फरवरी तक खुलेगा. एंकर निवेशक एक दिन पहले यानी 21 फरवरी को शेयर खरीद के लिए बोली लगा सकेंगे.

अमेरिकी में बॉन्ड पर यील्ड बढ़ने और घरेलू व वैश्विक मोर्चे पर ब्याज दर को लेकर अनिश्चितता के बीच विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने इस महीने अब तक भारतीय शेयर बाजारों से 3,776 करोड़ रुपये निकाले हैं. डिपॉजिटरी के आंकड़ों से यह जानकारी मिली है. हालांकि, विदेशी निवेशक डेट या बॉन्ड बाजार को लेकर उत्साहित हैं और रिपोर्टिंग पीरियड में उन्होंने बॉन्ड बाजार में 16,560 करोड़ रुपये डाले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here