Home देश-विदेश ये बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दे रहे हैं 9 फीसदी से ज्यादा...

ये बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दे रहे हैं 9 फीसदी से ज्यादा ब्याज दर,FD पर पाएं 9.21% तक तगड़ा ब्याज

1

वरिष्ठ नागरिकों के पास उनकी जमा पूंजी ही सबसे बड़ी ताकत होती है, इसलिए वो निवेश के उस तरीके को तलाशते हैं, जहां पर उन्‍हें गारंटीड और बेहतकर रिटर्न मिल सके. ज्‍यादातर वरिष्ठ नागरिकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी निवेश का बेहतरीन जरिया होता है. आमतौर पर बड़े सरकारी और प्राइवेट बैंकों के मुकाबले स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर ज्यादा ब्याज ऑफर करते हैं. यहां हम कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 9 फीसदी से ज्यादा ब्याज दरें प्रदान करते हैं.

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहकों को 7 दिनों से 10 साल के बीच के पीरियड के लिए 4 फीसदी से 9 फीसदी तक की एफडी ब्याज दरें प्रदान करता है. 444 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 9 फीसदी की उच्चतम ब्याज दर ऑफर की जा रही है. वरिष्ठ नागरिकों को आम निवेशकों को दी जाने वाली दरों से 0.50 फीसदी अतिरिक्त मिलता है. ये दरें 21 अगस्त, 2023 से लागू हैं.

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिनों से 10 साल के बीच के पीरियड के लिए 3.50 फीसदी से 9 फीसदी तक की ब्याज दरें ऑफर कर रहा है. 365 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 9 फीसदी की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है. ये दरें 2 जनवरी 2024 से लागू हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here