Home देश-विदेश ED ऑफिसर बन सरकारी अधिकारियों के घर जाते थे 2 भाई, फर्जी...

ED ऑफिसर बन सरकारी अधिकारियों के घर जाते थे 2 भाई, फर्जी लेटर थमाते, और फिर…

3

ओडिशा के ढेंकानाल जिले में अपने आप को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का अधिकारी बताने तथा सरकारी अधिकारियों से वसूली करने के आरोप में दो भाइयों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को बताया कि राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने शनिवार को ढेंकानाल शहर में तारिणीसेन मोहपात्र (30) और ब्रह्मशंकर मोहपात्र (27) को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने बताया कि दोनों भाइयों ने काफी पैसा उधार लिया था और वे उसे चुका नहीं पा रहे थे इसलिए उन्होंने सरकारी कर्मचारियों से ठगी करने की साजिश रची. उन्होंने अपने आप को ‘ईडी भुवनेश्वर का अतिरिक्त निदेशक’ बताते हुए फोन पर राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों के करीब 300 अधिकारियों से संपर्क किया.

उन्होंने बताया कि आरोपी कुछ अधिकारियों से वसूली करने में कामयाब रहे और कुल मिलाकर 16 लाख रुपये से अधिक के भुगतान का पता चला है. उन्होंने बताया कि वे ‘फोनपे’ और ‘गूगलपे’ के जरिए भुगतान लेते थे और अधिकारियों को सभी ‘आरोपों’ से मुक्त करते हुए उन्हें फर्जी पत्र जारी करते थे.

एसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, एक डेस्कटॉप, पांच मोबाइल फोन, बैंक पासबुक और चेकबुक, फर्जी आईडी कार्ड और 17 एटीएम कार्ड जब्त किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here