Home देश-विदेश एलन मस्क ने कारों की मैन्युफैक्चरिंग पर फिल्म बनाने पर उठाए सवाल,...

एलन मस्क ने कारों की मैन्युफैक्चरिंग पर फिल्म बनाने पर उठाए सवाल, आनंद महिंद्रा ने दिया यह जवाब

3

देश के दिग्गज कारोबारी और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर काफी सक्रिय रहते हैं. वह लोगों से जुड़ने के लिए तरह-तरह की पोस्‍ट भी शेयर करते हैं. इसी बीच उन्होंने टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के पोस्ट को रीपोस्ट कर अपने करियर के प्रारंभिक दिनों की जानकारी दी है.

एक्स के मालिक एलन मस्क ने पोस्ट किया कि गैराज में एक अकेले आविष्कारक के “यूरेका” क्षण के बारे में कई फिल्में मौजूद हैं, लेकिन “लगभग कोई भी विनिर्माण के बारे में नहीं है, इसे जनता द्वारा कम सराहा गया है. हाई वॉल्यूम पॉजिटिव-मार्जिन प्रोडक्शन तक पहुंचने के पागलपन के दर्द की तुलना में प्रोटोटाइप बहुत आसान है.”

आनंद महिंद्रा ने जवाब देते हुए कहा कि वह इससे अधिक सहमत नहीं हो सकते. उन्होंने पोस्ट कर कहा, “मैंने अपना करियर एक ऑटो प्लांट के शॉप फ्लोर पर शुरू किया और ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्शन के लिए अथक प्रयास और बिना रुके काम करने को देख कर हमेशा से आश्चर्यचकित हुआ.”

महिंद्रा ने आगे कहा, “ मैन्युफैक्चरिंग के हीरो वास्तव में इस लायक हैं कि उनके बारे में फिल्में बनाई जाएं. ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि हम अपनी कारों के निर्माण पर जो फिल्में बनाते हैं, उन्हें यूट्यूब पर बड़ी संख्या में दर्शक देखते हैं, इसलिए वहां निश्चित रूप से एक दर्शक है.”

100 से ज्यादा देशों में फैला है महिंद्रा ग्रुप का कारोबार
बता दें कि साल 1945 में स्थापित, महिंद्रा ग्रुप 100 से ज्यादा देशों में 260,000 कर्मचारियों के साथ सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है. भारत में फॉर्म इक्विपमेंट, यूटिलिटी व्हीकल, आईटी और फाइनेंशियल सर्विसेज में इसकी अग्रणी स्थिति है और यह मात्रा के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here