Home देश-विदेश आईआईएम में बिना CAT के पा सकते हैं एडमिशन, बस देनी होगी...

आईआईएम में बिना CAT के पा सकते हैं एडमिशन, बस देनी होगी ये परीक्षा, जानें कैसे बनेगी मेरिट लिस्ट

5

अक्सर देखा गया है कि ग्रेजुएशन करने के बाद लोग MBA की पढ़ाई करते हैं. इसके लिए लोगों की पहली पसंद IIM का कॉलेज होता है. इसके लिए उम्मीदवारों को CAT या GMAT की परीक्षा को पास करनी होती है. अगर आप इस परीक्षा को पास करने में असफल हो जाते हैं, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है. इसके बिना भी आप IIM में एडमिशन पा सकते हैं. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) काशीपुर अपने एक्जीक्यूटिव मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (EMBA) प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है. इच्छुक उम्मीदवार एक्जीक्यूटिव मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (EMAT 2023) के लिए 15 दिसंबर तक पंजीकरण कर सकते हैं. IIM काशीपुर द्वारा EMAT 2023 16 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा और परिणाम 18 दिसंबर को घोषित किया जाएगा.

यहां से कर सकते हैं आवेदन
IIM काशीपुर का EMBA प्रोग्राम जुलाई 2024 सेशन से शुरू होगा. आवेदन, योग्यता और सिलेबस से संबंधित तमाम विवरण IIM Kashipur की आधिकारिक वेबसाइट – iimkashipur.ac.in/academics/executive-amba पर जाकर चेक कर सकते हैं. एक्जीक्यूटिव MBA (EMBA) एक स्पेशल दो-वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम होगा और IIM काशीपुर के देहरादून कैंपस में सप्ताह अंत के दौरान आयोजित किया जाएगा. प्रोग्राम विशेष रूप से मिडिल और सीनियर लेवल के प्रोफेशनल्स के लिए डिज़ाइन किया गया है.

इस प्रोग्राम में एडमिशन विभिन्न मापदंडों में उम्मीदवार के समग्र प्रदर्शन पर आधारित होगा. वे उम्मीदवार जो EMAT 2023 के लिए उपस्थित नहीं होंगे, वे भी CAT या GMAT स्कोर के माध्यम से IIM काशीपुर के EMBA प्रोग्राम में एडमिशन पा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here