Home देश-विदेश तेलंगाना में 63.94 फीसदी वोटिंग, कुछ ही देर में आएंगे एग्जिट पोल

तेलंगाना में 63.94 फीसदी वोटिंग, कुछ ही देर में आएंगे एग्जिट पोल

3

तेलंगाना में गुरुवार (30 नवंबर) को वोटिंग पूरी हो गई है. चुनाव आयोग के मुताबिक तेलंगाना में 5 बजे तक 63.94% मतदान हुआ. इस दौरान कुछ बूथों पर झड़प की खबरें भी सामने आई. मतदान के बाद सभी दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहें हैं. वोटिंग के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. मतदान के बाद तेलंगाना के एग्जिट पोल भी आना शुरू हो जाएंगे.

तेलंगाना में एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर्स ने एक एग्जिट पोल किया है. इस एग्जिट पोल के नतीजे कुछ देर में सामने आ जाएंगे. इस एग्जिट पोल के लिए हर सीट पर सर्वे किया गया है.

चुनाव आयोग ने एग्जिट पोल की टाइमिंग में किया था बदलाव
इससे पहले चुनाव आयोग ने एग्जिट पोल दिखाने की टाइमिंग को लेकर एक बड़ा बदलाव किया था. नए नोटिफिकेशन के मुताबिक 30 नवंबर शाम 5.30 बजे के बाद से एक्जिट पोल दिखाए जा सकते हैं. इससे पहले चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में मतदान की शुरुआत में 7 नवंबर सुबह 7 बजे से 30 नवंबर शाम 6.30 बजे तक रोक लगा रखी थी.

‘हमें अच्छे नतीजों की उम्मीद’
मतदान के बाद सभी दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, “हमें चुनाव में अच्छे नतीजों की उम्मीद है. मैं नागार्जुन सागर में हुई घटना की निंदा करता हूं. तेलंगाना सरकार ने नागार्जुन सागर बांध को केआरएमडी के तहत लाने के केंद्र सरकार के अनुरोध को खारिज कर दिया है. इसे तेलंगाना सरकार के राजनीतिक स्टंट के तौर पर देखा जा रहा है. मैं इस मुद्दे पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार को पत्र लिखूंगा.”

‘इस बार भी बीआर की जीत होगी’
बीआरएस एमएलसी के कविता ने कहा कि हर तरफ से अच्छी खबर है. हम पहले से ही जश्न मना रहे हैं. दुर्भाग्य से इस बार वह (बीजेपी) कोई जश्न नहीं मना पाएगी. पिछली बार भी उन्होंने भ्रम पैदा करने की कोशिश की थी और बीआरएस की जीत हुई. इस बार भी बीआरएस की जीत होगी.

तेलांगाना में त्रिकोणीय मुकाबला
गौरतलब है कि तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS), कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. इस बार बीआरएस के पास सत्ता बचाने की चुनौती है. वहीं, कांग्रेस भी तेलंगाना में सरकार बनाने की कोशिश कर रही. इसके अलावा बीजेपी ने राज्य में पूरी जान लगा दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here