Home छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस ने बनाया छत्तीसगढ़ सरकार को घेरने का नया प्लान, कब...

महिला कांग्रेस ने बनाया छत्तीसगढ़ सरकार को घेरने का नया प्लान, कब और क्यों उतरेंगीं सड़कों पर

6

आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ सरकार की मुसीबत बढ़ सकती है. दरअसल, प्रदेश की महिला कांग्रेस ने सरकार को घेरने के लिए नया प्लान बनाया है. महिला कांग्रेस सरकार के खिलाफ न केवल सड़कों पर उतरेगी, बल्कि मुख्यमंत्री निवास का घेराव भी करेगी. कांग्रेस नेत्रियों का कहना है कि राज्य में महिला अपराधों में लगातार वृद्धि हो रही है, खासतौर पर दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं. इसलिए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा. महिला कांग्रेस 10 सितंबर के बाद रायगढ़, भिलाई और आईएसबीटी में हुए दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर बड़ा प्रदर्शन करेगी.

महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने बताया कि यह काफी बड़ा प्रदर्शन होगा. इसमें पूरे राज्य के पदाधिकारी शामिल होंगे. हमने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रदर्शन कहां-कहां होगा, कैसा होगा, पूरा प्लान तैयार कर लिया है. नेताम ने कहा कि इसके लिए महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय कर दी है. उनसे कहा गया है कि सभी अपने-अपने क्षेत्र की कार्यकर्ताओं के साथ इसमें शामिल हों. हम 10 से 12 सितंबर के बीच मुख्यमंत्री निवास का घेराव भी करेंगे. प्रदेश में इन दिनों कानून व्यवस्था निचले स्तर पर है. आए दिन महिलाओं के साथ अपराध की घटनाएं सामने आ रही हैं.

महिलाएं आक्रोशित हैं- नेताम
महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि प्रदेश की महिलाओं में छत्तीसगढ़ में हो रहे अत्याचार को लेकर आक्रोश है. हमने सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन का फैसला किया है. हमने 3 सितंबर को भी एक दिन का मौन प्रदर्शन किया था. इसमें भी पूरे प्रदेश के पदाधिकारी शामिल हुए थे. छत्तीसगढ़ में हो रहे महिला अपराधों को लेकर पार्टी अब महिला कांग्रेस को और ज्यादा एक्टिव करने की कवायद कर रही है. महिला कांग्रेस अब इन मामलों को लेकर लगातार सड़क पर उतरेगी. पार्टी ब्लॉक से लेकर जिले स्तर तक प्रदर्शन करेगी. इसके अलावा चौपाल लगा लगाकर राज्य में हुए रेप, महिला अपराधों की जानकारी देंगी.