Home मनोरंजन KBC 16: ‘मैं तुम्हारे सामने बैठा हूं…’, कैंसर की जंग की कहानी...

KBC 16: ‘मैं तुम्हारे सामने बैठा हूं…’, कैंसर की जंग की कहानी सुनाते भावुक हुए अक्षय, अमिताभ बच्चन ने बढ़ाया हौसला

7

अमिताभ बच्चन लोगों के अपनी बातों के साथ अक्सर हंसाते हैं तो कई बार उनकी बातों के सुनने के बाद भावुक भी हो जाते हैं. लेटेस्ट एपिसोड में दिल्ली के अक्षय नारंग ने अपनी कैंसर से लड़ाई की कहानी को शो पर बयां किया, उन्होंने बताया कि जब उनके दोस्त कॉलेज में मौज कर रहे थे, तब उन्हें कैंसर के कारण अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. ये सुनने के बाद बिग बी भी इमोशनल हुए, लेकिन जैसे ही उन्होंने अक्षय की आंखों में आंसू देखे तो उन्होंने अक्षय का हौसला बढ़ाया और अपना उदाहरण देते हुए वो बात कह डाली, जिसकी अब फैंस काफी सराहना कर रहे हैं.

अक्षय ने शो के दौरान बताया कि मेरा झुकाव हमेशा से कला की ओर रहा. जैसे-जैसे मैं बड़ा हुआ, मुझे डिजाइन से परिचित कराया गया. लेकिन साल 2018 में, मुझे कैंसर का पता चला. करीब 1 से 2 साल तक इलाज चला.

घुटने में निकला गोल्फ बॉल के आकार का कैंसर
अक्षय ने आगे बताया कि रिकवरी पीरियड के दौरान, जो पल मैंने घर पर बिताया उस दौरान मैंने खुद ही डिजाइनिंग सीखना शुरू कर दिया. मुझे कुछ समय से घुटने में दर्द था. स्कैन वगैरह कराने के बाद, डॉक्टरों को एक गोल्फ बॉल के आकार का ट्यूमर मिला, फिर बायोप्सी के जरिए हमें पता चला कि यह कैंसर का ट्यूमर है’.

जीवन बदलने वाला था अनुभव
अक्षय ने आगे बताया कि मेरी कीमोथेरेपी सेशेन और सर्जरी हुई. जब मेरे दोस्त कॉलेज जा रहे थे, मैं अस्पताल में था. यह एक कठिन लड़ाई थी लेकिन जीवन बदलने वाला अनुभव था. मैंने बहुत कुछ सीखा. मैंने करीब 6-7 साल के एक बच्चे को देखा, जिसकी सर्जरी करनी पड़ी और उसका एक पैर काटना पड़ा. उसके देखने के बाद मैं दुखी तो बहुत हुआ लेकिन सोचता था कि मेरा पैर मेरे पास है, मां-पापा-बहन सब तो हैं.