Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में फिर एक्टिव हुआ मानसून, बलरामपुर में तेज बारिश, उफान पर...

छत्तीसगढ़ में फिर एक्टिव हुआ मानसून, बलरामपुर में तेज बारिश, उफान पर कनहर नदी, इन जिलों में अलर्ट

5

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में तेज बारिश की चेतावनी दी है. आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को बलरामपुर और सूरजपुर में बारिश हो सकती है. इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. तो वहीं कोरबा, जशपुर, सरगुजा, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी, रायगढ़ और सूरजपुर में भी बारिश के आसार हैं. इसे लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है. इसके असर के कारण एक कम दबाव का क्षेत्र झारखंड और छत्तीसगढ़ के उतरी इलाके की ओर बढ़ गया है. इसके असर से उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है. आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

रविवार को ऐसा रहा मौसम

रविवार को प्रदेश में मानसून की एक्टिविटी सामान्य रही. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश बलरामपुर के कुसमी में हुई. यहां 70 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. तो वहीं राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम ड्राई ही रहा. रायपुर में भी पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज जिले में बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने के आसार हैं.

बलरामपुर में बारिश

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर है. कनहर नदी पर बने एनिकट के ऊपर से पानी बह रहा है. 24 घंटे से अधिक समय से जिले में झमाझम बारिश हो रही है. एहतियात के तौर पर पुलिस ने लोगों से नदी में तेज बहाव और उफान की स्थिति में पार नहीं करने की अपील की है. नदी के किनारे पुलिस की टीम गश्त भी लगा रही है. बता दें कि कनहर नदी छत्तीसगढ़ और झारखंड की सीमा पर बहती है.

बलरामपुर जिले में लगातार हो रही बारिश से लोगों के घर में बरसात का पानी भर गया. पानी निकासी नहीं होने की वजह से घर के अंदर पानी घुस गया. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राजपुर के नवकी मोड़ के पास घर में पानी भरा है. फिलहाल लोग खुद घरों से पानी निकाने की कोशिश कर रहे हैं.