Home देश-विदेश कौन हैं तन्मय अग्रवाल? 147 गेंद पर तिहरा शतक जमा बनाया वर्ल्ड...

कौन हैं तन्मय अग्रवाल? 147 गेंद पर तिहरा शतक जमा बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विव रिचर्ड्स और सहवाग का कीर्तिमान ध्वस्त

1

भारतीय बल्लेबाजों का दुनियाभर में बोलबाला देखने को मिलता है. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे अनुभवी बैटर कोई ना कोई रिकॉर्ड अपने नाम करते रहते हैं. उनके पीछे से युवाओं की फौज तैयार हो रही है जो इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाका करने को बेकरार है. मौजूदा रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में शुक्रवार 26 जनवरी को एक ऐसी ही पारी देखने को मिली जिसने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ डाला. तन्मय अग्रवाल दुनिया में सबसे तेज तिहरा शतक बनाने वाले बैटर बन गए हैं. छक्कों चौकों की बौछार करते हुए इस बैटर ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया.

रणजी ट्रॉफी में 26 जनवरी 2024 खेला गया अरुणाचल प्रदेश और हैदराबाद के बीच का मुकाबला इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. एक दिन के खेल में ही तन्मय अग्रवाल ने धुंआधार अंदाज में गेंदबाजों की पिटाई करते हुए ट्रिपल सेंचुरी जमा दी. इस धमाकेदार तिहरा शतक को जमाते हुए तन्मय ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. महज 147 गेंद पर 21 छक्के और 33 चौके की मदद से इस बैटर ने 323 रन ठोक डाले.

28 साल के तन्मय का जन्म आंध्र प्रदेश में तीन मई 1995 को हुआ था. क्रिकेट की तरफ छोटी उम्र में ही रुझान पैदा होने पर माता पिता ने उनको इस खेल की तरफ बढ़ाया. तन्मय की धमाकेदार खेल की नतीजा था कि उन्होंने हैदराबाद अंडर-14 टीम में जगह बनाई. अंडर-16, अंडर-19, अंडर-22 और अंडर-25 में टीम में वह जगह बनाने में कामयाब हुए. साल 2014 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला. इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में भी तन्मय ने जगह बनाई. 56 फर्स्ट क्लास मैचों में 3500 से अधिक रन बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here