Home देश-विदेश Paytm और पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बीच इंटर कंपनी एग्रीमेंट खत्‍म,

Paytm और पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बीच इंटर कंपनी एग्रीमेंट खत्‍म,

3

पेटीएम की पैरेंट कंपनी, वन97 कम्युनिकेशंस  ने आज एक बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया है कि पेटीएम और पेटीएम पेंमेट्स बैंक (PPBL) ने कंपनियों के बीच इंटर-कंपनी एग्रीमेंट्स को खत्म करने पर सहमति बन गई है. कंपनी के निदेशक मंडल ने एक मार्च, 2024 को इन समझौतों को समाप्त करने और शेयरधारक समझौतों में संशोधन को मंजूरी दी. दोनों कंपनियों के बीच एक-दूसरे पर निर्भरता कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है. इस खबर के बाहर आते ही Paytm के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है. दिन के 12:50 बजे पेटीएम शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ 423.45 रुपये  के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था.

एक महीने पहले पेटीएम का शेयर 600 रुपये के स्तर के ऊपर था. लेकिन रिजर्व बैंक के द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद Paytm के स्टॉक में भारी गिरावट देखने को मिली. एक महीने में पेटीएम शेयर 30.47 फीसदी गिर चुका है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नियमों का अनुपालन नहीं होने के कारण पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 15 मार्च के बाद ग्राहकों से कोई जमा या भुगतान लेने से रोक दिया है.

दूसरे बैंकों में जाएगा Paytm का UPI हैंडल
RBI ने ऐलान किया था कि पेटीएम के यूपीआई हैंडल को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बजाय कुछ चुने हुए बैंकों को सौंप दिया जाएगा ताकि सेवाओं में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए. रिजर्व बैंक ने भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) से इस बारे में पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस के अनुरोध पर विचार करने को कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here