Home देश-विदेश एक रिपोर्ट से 10% टूट गया ये नामी शेयर, बुरी खबर पर...

एक रिपोर्ट से 10% टूट गया ये नामी शेयर, बुरी खबर पर अब आई कंपनी की सफाई, शेयरधारकों को मिली राहत

3

ज़ी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स के मर्जर को लेकर कल आई एक रिपोर्ट जी एंटरटेनमेंट के शेयरधारकों के लिए मंगलवार को परेशानी का सबब बन गई. दरअसल सोमवार को न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के हवाले से कहा गया था कि सोनी पिक्चर्स इस मर्जर से पीछे हट सकता है और यह डील रद्द हो सकती है. इस रिपोर्ट पर जी के शेयरों ने बहुत बुरी तरह रिएक्ट किया और इंट्रा डे में 10 फीसदी तक टूट गए. अब ज़ी एंटरटेनमेंट ने कहा कि वह सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के साथ विलय के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए वह ‘सफलतापूर्वक समापन’ की दिशा में काम कर रहा है. इस विलय सौदे के सफल होने पर 10 अरब डॉलर कारोबार वाला देश का सबसे बड़ी मीडिया समूह खड़ा होगा.

अब कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (CMEPL) के नाम से जानी जाने वाली सोनी पिक्चर्स के साथ विलय सौदे को पूरा करने की विस्तारित समयसीमा 21 जनवरी को पूरी होने वाली है. इस सौदे पर दिसंबर, 2021 में हस्ताक्षर किए गए थे

दरअसल, इस विलय सौदे का भविष्य नई इकाई के नेतृत्व को लेकर दोनों पक्षों के बीच सहमति न बन पाने की वजह से अधर में लटक गया है. दोनों पक्ष अभी तक एक समझौते को अंतिम रूप नहीं दे पाए हैं जबकि सौदा पूरा होने के लिए मिली एक महीने की छूट अवधि भी समाप्त होने के करीब है.

ZEEL का शेयर बुरी तरह टूटा
सोमवार शाम को इस रिपोर्ट के आने के बाद मंगलवार सुबह मार्केट के खुलते ही ZEEL के शेयर बड़ी गिरावट के साथ खुले और 10 फीसदी तक टूट गए. जी के शेयर 7.86 प्रतिशत की गिरावट के साथ 256.30 रुपये के स्तर पर बंद हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here