Home छत्तीसगढ़ सरगुजा में शीतलहर, कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट, जानें 19 जनवरी...

सरगुजा में शीतलहर, कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट, जानें 19 जनवरी तक कैसा रहेगा मौसम

37

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. कई जिलों में कोहरा छाया रहेगा. एक बार फिर प्रदेश में कड़ाके की ठंड दस्तक देने वाली है. कई इलाकों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. इतना ही नहीं कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है. इस वजह से मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जाएगा.

प्रदेश में एक्टिव हुए सिस्टम की वजह से बुधवार को छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. बारिश के साथ कुछ इलाकों में बादल भी छाए रह सकते हैं. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के न्यूनतम तापमान में आने वाले 2 दिनों तक कोई खास बदलाव नहीं होगा. इसके बाद न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

बलरामपुर सबसे ज्यादा ठंडा
मंगलवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में कड़ाके की सर्दी रही. बलरामपुर जिला सबसे ज्यादा ठंडा रहा. एआरजी बलरामपुर में न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. तो वहीं राजधानी रायपुर में न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. यहां का तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा दर्ज किा गया. मौसम विभाग का कहना है कि 19 जनवरी के बाद मौसम में एक बार फिर बदलाव होगा

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी के असर के कारण इस साल जनवरी में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ नजर आया. पूरी जनवरी सरगुजा संभाग को अलावा ज्यादा इलाकों में ठंड कम नजर आई. रायपुर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के नीचे नीचे नहीं गया. सरगुजा संभाग में जहां शीतलहर चल रही है तो वहीं रायपुर और बस्तर संभागर में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि पिछले दो दिनों से न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इस वजह से कई इलाकों में ठंड बढ़ गई है.